लाइव टीवी

दिल थाम कर बैठिए, सौरव गांगुली पर बायोपिक बनाने वाले हैं मशहूर निर्देशक

Updated Feb 25, 2020 | 14:35 IST

Sourav Ganguly Biopic: क्रिकेटर्स से जुड़ी कई बॉलीवुड फिल्‍में स्‍क्रीन पर धमाका कर चुकी हैं। अब प्रिंस ऑफ बंगाल और मौजूदा बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली पर बायोपिक बनने की खबरें सामने आई हैं।

Loading ...
सौरव गांगुली
मुख्य बातें
  • सौरव गांगुली इस समय बीसीसीआई अध्‍यक्ष पद पर हैं
  • गांगुली ने कहा था कि उनकी भूमिका रितिक रोशन निभाते हुए अच्‍छे लगेंगे
  • क्रिकेट पर आधारित कई फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर धमाल मचा चुकी हैं

नई दिल्‍ली: बॉलीवुड ने अपने फैंस को कुछ बेहतरीन फिल्‍में देने के लिए अपना ध्‍यान क्रिकेट की तरफ केंद्रित किया है। भारत में क्रिकेट को धर्म माना जाता है। बॉलीवुड निर्देशकों का मानना है कि क्रिकेट एक ऐसा क्षेत्र है, जहां से वह शानदार स्क्रिप्‍ट के जरिये पैसा और पहचान बना सकते हैं। अब ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि दिग्‍गज बॉलीवुड निर्देशक करण जौहर भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली पर बायोपिक बनाने की योजना बना रहे हैं।

भारतीय सिनेमा मोटिवेशनल फिल्‍में बनाने का ट्रेंड फॉलो कर रहे हैं और उन्‍हें लगता है कि खेल उनमें से एक ऐसा क्षेत्र है, जहां से उन्‍हें शानदार कहानी मिल सकती है। पिछले कुछ समय में कई निर्देशकों ने मैरीकॉम, भाग मिल्‍खा भाग, एमएस धोनी- द अनटोल्‍ड स्‍टोरी, सचिन- ए बिलियन ड्रीम्‍स, पान सिंह तोमर और अजहर जैसी फिल्‍में बनाई हैं। निर्देशकों को फैंस की तरफ से शानदार रिस्‍पांस मिला और इन फिल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफिस पर धमाल मचाया। फैंस को यह फिल्‍में सिल्‍वर स्‍क्रीन पर बहुत रास आईं।

दादा दिखेंगे बॉलीवुड पर्दे पर

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक करण जौहर ने हाल ही में सौरव गांगुली से मुलाकात की और दोनों ने फिल्‍म के प्रोजेक्‍ट पर बातचीत की। दादा को देखकर लगा कि वह कांसेप्‍ट से प्रभावित हैं और उन्‍होंने इसे बनाने के लिए रजामंदी दी। अब दोनों एक ऐसे एक्‍टर की तलाश में हैं, जो सिल्‍वर स्‍क्रीन पर सौरव गांगुली की भूमिका को दमदार तरीके से निभा सके।

कौन हो सकता है वो एक्‍टर

हाल ही में एक टॉक शो में दादा से सवाल पूछा गया था कि अगर उन पर बायोपिक बने तो कौन सा एक्‍टर उनकी भूमिका निभा सकता है। पूर्व भारतीय कप्‍तान ने तब खुलेतौर पर रितिक रोशन का नाम लिया था, जो उनकी भूमिका निभा सकते हैं। गांगुली को रितिक काफी पसंद हैं।

क्रिकेट पर दो फिल्‍में आने वाली हैं

आने वाले समय में क्रिकेट पर आधारित दो फिल्‍में स्‍क्रीन पर अपना जलवा बिखेरेंगी। कबीर खान निर्देशित रणवीर सिंह स्‍टारर '83 फिल्‍मी पर्दे पर धमाल मचाएगी। यह फिल्‍म इस कांसेप्‍ट पर आधारित है कि भारत ने कैसे 1983 विश्‍व कप जीता था। इसके अलावा शाहिद कपूर स्‍टारर जर्सी भी जल्‍द ही सिनेमाघरों में धूम मचाएगी। यह तेलुगु ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म जर्सी की रीमेक है, जो निकट भविष्‍य में रिलीज होगी। इस फिल्‍म का निर्देशन गौतम तिन्‍नानूरी करेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल