लाइव टीवी

ऐसा सिर्फ पाकिस्‍तान में हो सकता है! मैच के दौरान दिखा अजीबोगरीब नजारा

Updated Feb 21, 2020 | 21:26 IST

Pakistan Super League: कराची किंग्‍स के बल्‍लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन करके टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। कराची ने पेशावर जल्‍मी को मात दी। इस टीम की कप्‍तानी इमाद वसीम कर रहे हैं।

Loading ...
कराची किंग्‍स के एक सदस्‍य ने डगआउट में मोबाइल फोन का उपयोग किया
मुख्य बातें
  • कराची किंग्‍स ने पेशावर जल्‍मी को 10 रन से मात दी
  • मैच के दौरान कराची किंग्‍स के एक अधिकारी को मोबाइल फोन का उपयोग करते देखा गया
  • आईसीसी के नियम के मुताबिक ड्रेसिंग रूम में मोबाइल फोन पर बैन है

कराची: कराची किंग्‍स ने पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) के पांचवें एडिशन में पेशावर जल्‍मी को 10 रन से मात देकर अपने अभियान की विजयी शुरुआत की। इमाद वसीम के नेतृत्‍व वाली कराची ने आधा मुकाबला तब ही जीत लिया था जब उन्‍होंने स्‍कोरबोर्ड पर 201/4 का स्‍कोर टांगा। हालांकि, पेशावर जल्‍मी ने भी बेहतरीन दम दिखाया और कराची को एक समय गजब की टक्‍कर दी।

कराची किंग्‍स के लिए बेहतरीन बल्‍लेबाजी ने जीत की नींव जरूर रखी। हालांकि, एक वाकये ने क्रिकेट फैंस का ध्‍यान अपनी ओर खींचा। कराची किंग्‍स के एक सदस्‍य को मैच के दौरान डगआउट में मोबाइल फोन का इस्‍तेमाल करते देखा गया। कराची किंग्‍स के सदस्‍य की इस हरकत से विवाद खड़ा हो गया है। कई क्रिकेट फैंस ने इस हरकत पर नाराजगी जाहिर की। यह घटना इस तरह बढ़ी कि जल्‍द ही मैच अधिकारियों को इस पर एक्‍शन लेना पड़ सकता है।

आईसीसी के नियम

आईसीसी के नियम के मुताबिक ड्रेसिंग रूम में मोबाइल फोन पर बैन है। खिलाड़ी और टीम प्रबंधन के सदस्‍यों को वॉकी टॉकी उपयोग करने की इजाजत है। कई खिलाड़‍ियों को टी20 मैच के दौरान वॉकी-टॉकी का उपयोग करते देखा गया है ताकि वह ड्रेसिंग रूम से संपर्क साध सकें।

मैच का हाल

बाबर आजम और कप्‍तान इमाद वसीम की दमदार पारियों की बदौलत कराची किंग्‍स ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 201 रन बनाए। आजम ने सिर्फ 56 गेंदों में 7 चौके और दो छक्‍के की मदद से 78 रन बनाए। इमाद वसीम ने भी तेजतर्रार अर्धशतक जमाया। उन्‍होंने सिर्फ 30 गेंदों में तीन चौके और इतने ही छक्‍के की मदद से 50 रन बनाए।

लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पेशावर जल्‍मी की तरफ से कामरान अकमल, डैरेन सैमी और लियाम लिविंगस्‍टोन ने दमदार पारियां खेली। लिविंगस्‍टोन ने 54 रन की उम्‍दा पारी खेली, जिसकी मदद से पेशावर की टीम जीत के करीब पहुंच गई थी। हालांकि फिर कराची वापसी करने में सफल रही और मैच 10 रन से जीता। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल