लाइव टीवी

आकाश चोपड़ा ने श्रीलंका दौरे के लिए चुनी अपनी संभावित टीम, इस खिलाड़ी को बनाया कप्‍तान

Updated May 12, 2021 | 14:35 IST

India's tour of Sri Lanka: आकाश चोपड़ा ने जुलाई में श्रीलंका दौरे के लिए अपनी संभावित टीम चुनी है। भारतीय टीम तब श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी।

Loading ...
भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी
  • आकाश चोपड़ा ने श्रीलंका दौरे के लिए संभावित भारतीय टीम चुनी
  • आकाश चोपड़ा ने शिखर धवन को इस टीम का कप्‍तान बनाया है

नई दिल्‍ली: मशहूर क्रिकेट विश्‍लेषक और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने आगामी श्रीलंका दौरे के लिए 17 सदस्‍यों का संभावित भारत स्‍क्‍वाड चुना है और शिखर धवन को इस टीम का कप्‍तान बनाया गया है। भारतीय टीम श्रीलंका में जुलाई में तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। भारतीय टीम के नियमित सदस्‍य इंग्‍लैंड में उस समय होंगे। 

ऐसे में भारतीय टीम श्रीलंका में सफेद गेंद विशेषज्ञों को भेजेगी, जहां युवाओं को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपना प्रभाव जमाने का मौका मिलेगा। आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया और बताया कि श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम में किसे मौका मिल सकता है। चोपड़ा ने शिखर धवन को कप्‍तान बताते हुए पृथ्‍वी शॉ को उनके साथ ओपनर के रूप में चुना।

चोपड़ा ने कहा, 'शिखर धवन कप्‍तान होंगे क्‍योंकि हमने पिछले दो साल में देखा है कि उन्‍होंने अपनी बल्‍लेबाजी जिम्‍मेदारी के साथ बढ़ाई है। उनके साथ ओपनर के रूप में मैं पृथ्‍वी शॉ का चयन करूंगा। उनका हमने जो फॉर्म देखा, तो वह इस रेस में सबसे आगे हैं।' चोपड़ा ने फिर मिडिल ऑर्डर के लिए श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को चुना।

हार्दिक पांड्या होंगे मेरे उप-कप्‍तान: चोपड़ा

उन्‍होंने कहा, 'अगर श्रेयस अय्यर उपलब्‍ध हुए तो उन्‍हें तीसरे नंबर के लिए रखूंगा। फिर सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन। किशन को भले ही मुंबई इंडियंस ने कुछ मैचों के बाद ड्रॉप किया, लेकिन मैं उन्‍हें मौका देना पसंद करूंगा।' आकाश चोपड़ा ने पांड्या बंधुओं पर ऑलराउंडर्स की जिम्‍मेदारी सौंपी और हार्दिक को उप-कप्‍तान बनाने का सुझाव दिया।

चोपड़ा ने कहा, 'हार्दिक पांड्या मेरे उप-कप्‍तान होंगे। फिर क्रुणाल पांड्या। उन्‍होंने आखिरी वनडे इंग्‍लैंड के खिलाफ खेला था और अच्‍छा प्रदर्शन किया था।' फिर गेंदबाजों में आकाश चोपड़ा ने युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर और भुवनेश्‍वर कुमार को मजबूत दावेदार बनाया। 

चोपड़ा ने कहा, 'इसके बाद युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, जिनका सफेद गेंद से प्रदर्शन लाजवाब रहा है। चाहर को वनडे में भी मौका मिलना चाहिए। अगर भुवी और वो साथ में पावरप्‍ले में गेंदबाजी करेंगे तो विकेट मिलना लगभग तय है।' आकाश चोपड़ा ने कहा कि नवदीप सैनी को टीम में शामिल करना चाहिए भले ही वह अभी अच्‍छी लय में न भी हो।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल