लाइव टीवी

IPL 2022 Auction: आकाश चोपड़ा ने की भविष्‍यवाणी, ये 5 गेंदबाज नीलामी में सबसे महंगी कीमत पर बिकेंगे!

Updated Jan 31, 2022 | 15:51 IST

Aakash Chopra prediction: आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2022 नीलामी में पांच सबसे महंगे गेंदबाजों की लिस्‍ट बताई। आईपीएल 2022 मेगा नीलामी बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को आयोजित होगी।

Loading ...
आकाश चोपड़ा
मुख्य बातें
  • आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2022 नीलामी में पांच सबसे महंगे गेंदबाजों की लिस्‍ट बताई
  • चोपड़ा ने आईपीएल 2021 में पर्पल कैप जीतने वाले हर्षल पटेल को नहीं चुना
  • आईपीएल 2022 नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी

नई दिल्‍ली: आईपीएल 2022 मेगा नीलामी बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को आयोजित होगी। भारत और दुनियाभर के कई खिलाड़‍ियों ने पंजीकरण कराकर लीग का हिस्‍सा बनने में अपनी दिलचस्‍पी दिखाई है। आईपीएल के 15वें एडिशन में 10 टीमें हिस्‍सा लेंगी। लखनऊ और अहमदाबाद की दो नई टीमें आईपीएल से जुड़ी हैं। इस साल आईपीएल की शुरूआत 27 मार्च से होने की उम्‍मीद है।

क्रिकेटर से क्रिकेट पंडित बने आकाश चोपड़ा ने पांच सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज चुने हैं, जिन्‍हें मेगानी नीलामी में मोटी कीमत मिल सकती है। उल्‍लेखनीय है कि आकाश चोपड़ा ने अपनी लिस्‍ट में आईपीएल 2021 के पर्पल कैप धारी हर्षल पटेल को शामिल नहीं किया है। यह ध्‍यान देने वाली बात है कि हर्षल ने पिछले सीजन में 32 विकेट लिए थे और वह आईपीएल इतिहास के एक सीजन में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में ड्वेन ब्रावो के साथ संयुक्‍त रूप से शीर्ष पर थे। ब्रावो ने 2013 सीजन में 32  विकेट लिए थे।

युवाओं को लिस्‍ट में किया शामिल

अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने उन भारतीय गेंदबाजों के नाम बताए, जिन्‍हें आईपीएल में सबसे मोटी रकम पर खरीदा जा सकता है। राहुल ने उलटे क्रम में अपनी लिस्‍ट चुनी। उन्‍होंने सबसे पहले उभरते हुए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा का नाम लिया और फिर प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज आवेश खान का नाम लिय। तीसरे नंबर पर चोपड़ा ने लेग स्पिनर राहुल चाहर का नाम लिया। शीर्ष दो स्‍थानों पर युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर का नाम लिया।

पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने प्रसिद्ध कृष्‍णा के कद की तारीफ की और बताया कि उनके गेंद छोड़ने का तरीका शानदार है, जिसकी वजह से विश्‍लेषण में वो पांचवें स्‍थान पर है। फिर चोपड़ा ने आवेश खान का नाम लिया और बताया कि उनके दो सीजन शानदार रहे हैं। राहुल खुद को साबित कर चुके हैं। फिर चोपड़ा ने युजवेंद्र चहल को शानदार करार दिया और कहा कि दीपक नई गेंद से विकेट निकालने के लिए जाना जाता है। 

चोपड़ा ने कहा, 'नंबर-2 पर मैं युजवेंद्र चहल को रखू्ंगा। वो बंदूक गेंदबाज है भले ही उसके नंबर पिछले कुछ समय में गिरे हो। आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में उन्‍होंने शानदार गेंदबाजी की थी। नंबर-1 पर दीपक चाहर को रखूंगा। वो नई गेंद से विकेट लेता है। आपको कोई अन्‍य गेंदबाज उस जैसा नहीं दिखेगा। वो पहले तीन ओवर में शानदार है।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल