लाइव टीवी

पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने 1999 विश्व कप पर दिया बड़ा बयान- 'दुर्भाग्यवश हमने अफरीदी को चुना'

Updated Jul 23, 2020 | 16:33 IST

Aamir Sohail, 1999 Cricket World Cup, 23rd July : पाकिस्तानी टीम के पूर्व खिलाड़ी आमिर सोहेल ने 1999 विश्व कप को लेकर अपनी टीम और शाहिद अफरीदी पर एक टिप्पणी की है।

Loading ...
आमिर सोहेल ने शाहिद अफरीदी को लेकर दिया बड़ा बयान
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी आमिर सोहेल का बयान
  • 1999 विश्व कप में पाकिस्तानी टीम लोकल टीम की तरह खेली थी
  • सोहेल के मुताबिक शाहिद अफरीदी का इस्तेमाल गलत तरह से हुआ

लाहौरः पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज आमिर सोहेल को लगता है कि 1999 विश्व कप में वसीम अकरम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम पूरे विश्व कप में एक लोकल टीम की तरह खेली थी। इसके अलावा उन्होंने शाहिद अफरीदी को लेकर भी एक बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तान टीम हालांकि फाइनल में पहुंची थी और पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 132 रनों पर ढेर हो गई थी। इस लक्ष्य को आस्ट्रेलिया ने आसानी से हासिल कर लिया था।

सोहेल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, मेरे क्रिकेट के अनुभव और परख के मुताबिक, मैं यह कह सकता हूं कि हमने पूरा विश्व कप एक लोकल टीम की तरह खेला था। एक मैच में हमारी एक लाइनअप होती थी और दूसरे मैच में दूसरी जिसमें बल्लेबाजी क्रम बदले हुए होते थे।

अफरीदी से ओपनिंग कराकर गलती की

1996 से 1998 तक छह टेस्ट मैचों और 22 वनडे में टीम की कप्तानी करने वाले सोहेल ने कहा कि टीम प्रबंधन ने शाहिद अफरीदी को सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतार कर गलती की क्योंकि एक हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर वह जरूरत पड़ने पर न तो गेंदबाजी कर पाते थे न ही बल्लेबाजी।

दुर्भाग्यवश अफरीदी को चुना

उन्होंने कहा, दुर्भाग्यवश उन्होंने अफरीदी को चुना। उनमें काबिलियत है कि वह फ्लैट, कम बाउंस वाली पिच पर गेंदबाजों को खूब मारते थे और उनको दबाव में ला देते थे लेकिन चुनौतीपूर्ण स्थिति में यह बहुत बड़ा जुआ था। वह न ही बल्लेबाजी कर पाते थे न ही गेंदबाजी। मैं अगर अकरम की जगह कप्तान होता तो मैं मोहम्मद युसूफ को खेलाता। अफरीदी उस विश्व कप की सात पारियों में सिर्फ 93 रन ही कर पाए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल