लाइव टीवी

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच अपने फैसले से क्रिकेट जगत में मचाएंगे तहलका, जल्‍द कर सकते हैं घोषणा

Updated Sep 09, 2022 | 17:50 IST

Aaron Finch to retire from odi: ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच रविवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे व अंतिम वनडे में एक बड़ा फैसला लेकर क्रिकेट जगत को हैरान कर सकते हैं। फिंच ने संकेत दिए हैं कि वो तीसरे वनडे से पहले एक बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आरोन फिंच
मुख्य बातें
  • आरोन फिंच वनडे क्रिकेट से संन्‍यास ले सकते हैं
  • न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले फिंच कर सकते हैं घोषणा
  • ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने पहले ही तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है

कैर्न्‍स: ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच रविवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे व अंतिम वनडे से पहले एक बड़ी घोषणा करके क्रिकेट जगत में तहलका मचा सकते हैं। आरोन फिंच शनिवार को मैच की पूर्व संध्‍या पर प्रेस कांफ्रेंस करके वनडे क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर सकते हैं। वैसे, अभी तक कुछ भी पुष्टि नहीं है, लेकिन कोडस्‍पोर्ट्स डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक फिंच अपने वनडे भविष्‍य पर फैसला सुना सकते हैं।

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान लंबे समय से फॉर्म की तलाश में जुटे हैं और आलोचकों के निशाने पर भी हैं। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि वनडे के साथ-साथ फिंच अपने टी20 इंटरनेशनल करियर पर भी फैसला सुनाएंगे। इस साल जुलाई में दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने संकेत दिए थे कि वो और अन्‍य कई खिलाड़ी ऑस्‍ट्रेलिया में अक्‍टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद संन्‍यास की घोषणा कर सकते हैं।

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने कहा, 'सभी चीजों पर पूर्ण विराम लग सकता है। अगर यह योजनाबद्ध तरह से हुआ तो। खेल में परियों की कहानी हो सकती है। मेरे याल से जब कोई लड़का 30 से ज्‍यादा का हो तो उसी तरफ सोचता है। डेविड वॉर्नर बस खेलना चाहते हैं। वो अगले 10 साल तक खेल सकते हैं। मेरे ख्‍याल से वो कितने फिट हैं और उसे प्रतिस्‍पर्धा कितनी पसंद है। वो खुद को चैलेंज करना पसंद करता है।' फिंच ने टी20 स्‍पेशलिस्‍ट के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी और इंग्‍लैंड के खिलाफ 2011 में डेब्‍यू किया था।

फिंच ने 2013 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे डेब्‍यू किया था। आने वाले सालों में फिंच लीडरशिप ग्रुप का हिस्‍सा बने और 2019 वर्ल्‍ड कप में ऑस्‍ट्रेलिया की कप्‍तानी की। उनके नेतृत्‍व में ऑस्‍ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब का सूखा खत्‍म किया और 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप में ट्रॉफी अपने हाथों में उठाई। फिंच को 2018/19 सीजन में टेस्‍ट टीम में शामिल किया गया, लेकिन उनका लाल गेंद करियर केवल 5 टेस्‍ट तक चला। बहरहाल, ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने पहले ही न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। फिंच की कोशिश न्‍यूजीलैंड का क्‍लीन स्‍वीप करने की होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल