लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में नई समस्या, कप्तान फिंच ने कहा- टी20 विश्व कप टीम से बाहर हो सकते हैं ये खिलाड़ी

Updated Jun 25, 2021 | 19:25 IST

Aaron Finch statement on T20 World Cup 2021 team selection: ऑस्ट्रेलिया केी सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टी20 विश्व कप 2021 के टीम चयन को लेकर बड़ा बयान दे डाला है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Aaron Finch
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 को लेकर आरोन फिंच का बड़ा बयान
  • ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के मुताबिक कई खिलाड़ी चयन से हो सकते हैं बाहर
  • आगामी दौरों से हटने वाले खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर प्रारूपों के कप्तान आरोन फिंच ने शुक्रवार को कहा कि वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के आगामी दौरे से हटने वाले खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप की टीम चयन के दौरान ‘वास्तविक तौर पर’ अनदेखा किया जा सकता है।

इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले देश के सात शीर्ष खिलाड़ियों डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस और डेनियल सैम्स ने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के आगामी दौरे पर जाने वाली टीम से विभिन्न कारणों से हटने का ऐलान किया। पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को हालांकि कोहनी में चोट के कारण विश्राम दिया गया है।

फिंच ने कहा कि आगामी दौरो से हटने वाले खिलाड़ियों के लिए अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप की टीम से बाहर होने का वास्तविक खतरा है क्योंकि अन्य खिलाड़ी इसके लिए अपना दावा पेश कर सकते हैं।

फिंच ने कहा, ‘‘हां बहुत वास्तविक संभावना है (टी 20 विश्व कप से बाहर होने के लिए)। आपको मौजूदा लय को देखना होगा और आप उन लोगों को चुनेंगे जो अच्छा खेल रहे हैं। इस दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों के पास टीम में जगह बनाने का मौका होगा।’’

उन्होंने क्रिकेट डॉट एयू डॉट कॉम से कहा, ‘‘अच्छे अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन को नजरअंदाज करना वास्तव में मुश्किल होगा। तो हाँ, बिल्कुल, कुछ खिलाड़ियों के लिए प्रदर्शन में सुधार कर टीम में जगह पक्की करने का मौका होगा।’’ ऑस्ट्रेलियाई टीम सोमवार को वेस्टइंडीज के दौरे पर रवाना होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल