लाइव टीवी

Aaron Finch की नजर में, ये खिलाड़ी है 'पाकिस्तान का सबसे खतरनाक गेंदबाज'

Updated Nov 30, 2019 | 10:32 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Toughest bowler from Pakistan: ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर प्रारूप के कप्तान आरोन फिंच ने इस खिलाड़ी को 'पाकिस्तान का सबसे खतरनाक गेंदबाज' बताया है।

Loading ...

नई दिल्ली: इसमें कोई शक नहीं है कि पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं। यहां तक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली भी आमिर को खतरनाक गेंदबाजों में से एक मानते हैं। कोहील के अब ऑस्ट्रेलिया की टी20 और वनडे टीम के कप्तान आरोन फिंच ने भी आमिर को खतरनाक गेंदबाज करार दिया है। फिंच से जब 'पाकिस्तान के सबसे खतरानक गेंदबाज' का सामना करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने तुरंत 27 वर्षीय आमिर का नाम लिया।

पाकिस्तानी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कई लोगों को कुछ महीने पहले टेस्ट क्रिकेट को अलविद कह चुके आमिर की गेंदबाजी याद आ रही है। पाकिस्तान गेंदबाजों की ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने टेस्ट सीरीज में अब तक जमकर धुनाई की है। ऑस्ट्रेलियाई सरजमीन पर फिलहाल कोई भी पाकिस्तानी गेंदबाज अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो सका है। 

फिंच वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं है। अभी टीम से बाहर फिंच ने पाकिस्तान के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान ट्विटर पर प्रश्नोत्तर सत्र आयोजित किया और प्रशंसकों के सवालों का जवाब दिया। एक फैन ने फिंच से सवाल पूछा, 'पाकिस्तान का सबसे कठिन गेंदबाज कौन है जिसका आपने सामना किया है। इस सवाल का जवाब देते हुए ऑस्ट्रेलिया कप्तान ने लिखा, मोहम्मद आमिर का सामना करना हमेशा मुश्किल होता है!'

पिंच द्वारा की गई तारीफ पर आमिर ने भी कमेंट किया। उन्होंने फिंच के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, 'और आप एक गन बैट्समैन हैं।' इसके अलावा जब एक अन्य फैन ने पिंच से सबसे मुश्किल गेंदबाज के बारे में पूछा तो उन्होंने दो नाम बताए, 'अजमल और मुरली।' गौरतलब है कि आमिर ने इसी साल जुलाई में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने टी20 और वनडे पर ध्यान देने के लिए क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट से रिटायरेमेंट लिया।

आमिर ने जुलाई 2009 में श्रीलंका के खिलाफ गाले में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने 36 टेस्ट मैचों में 30.47 की औसत से 119 विकेट लेकर पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई की थी। उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी अप्रैल 2018 में देखने को मिली जब उन्होंने किंग्स्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ 44 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल