लाइव टीवी

इस नए नवेले बल्लेबाज ने जीता एबी डिविलियर्स का दिल, बोले- दुनिया की सबसे अच्छी टीम के खिलाफ कमाल कर डाला

Updated Jan 13, 2022 | 15:46 IST

AB de Villiers on Keegan Petersen: भारत के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में 72 रन की पारी खेलने वाले नए नवेले बल्लेबाज कीगन पीटरसन ने एबी डिविलियर्स का दिल जीत लिया है। डिविलियर्स का कहना है कि पीटरसन ने दुनिया की सबसे अच्छी टीम के खिलाफ कमाल कर डाला।

Loading ...
एबी डिविलियर्स और कीगन पीटरसन
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा टेस्ट
  • कीगन पीटरसन ने पहली पारी में 72 रन बनाए
  • उन्होंने मुश्किल हालत में टीम के लिए रन जोड़े

केपटाउन: साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी क्रम में नंबर 3 खेलने वाले कीगन पीटरसन की दिग्गज एबी डिविलियर्स ने न्यूलैंड्स में उनके द्वारा खेली गई शानदार पारी को लेकर तारीफ की है। पीटरसन ने साउथ अफ्रीका की पहली पारी में 72 रन बनाकर सीरीज में लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया, क्योंकि मेजबान टीम भारत के 223 रनों के स्कोर का पीछा करते हुए पहली पारी में टीम 210 रन बनाने में सफल रही।

डिविलियर्स ने ट्विटर पर लिखा, 'कीगन पीटरसन ने बेहतर प्रदर्शन किया। मैं दुनिया के सबसे अच्छी टीम के खिलाफ उनके संयम, कौशल और तकनीक को देखकर बहुत उत्साहित हूं।' पीटरसन ने शानदार संयम, कौशल और तकनीक के साथ खेला। वहीं, एडेन मार्करम रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखाई दिए। ऐसे में कहा जा रहा है कि पीटरसन, कप्तान एल्गर के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए सलामी बल्लेबाजी के रूप में आ सकते हैं ताकि मार्करम के कौशल का उपयोग मध्य क्रम में किया जा सके, जब गेंद पुरानी हो। 

यह भी पढ़ें: एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास की घोषणा की, IPL में RCB के साथ खत्‍म हुआ सफर

हालांकि, इस सुझाव पर पीटरसन ने असहमति जताई है। पीटरसन ने कहा, 'मुझे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना पसंद है, मैंने अपने करियर के अधिकांश समय वहां बल्लेबाजी की है। शुरुआती विकेट खोने के मामले में, हमारे पास दो उच्च गुणवत्ता वाले सलामी बल्लेबाज हैं। वे अभी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं।' भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 70 रन की बढ़त बनाई। भारत द्वारा पहला टेस्ट जीतने और दूसरे में दक्षिण अफ्रीका की वापसी के बाद तीन मैचों की श्रृंखला में टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल