लाइव टीवी

बड़बोले अब्दुल रज्जाक ने की अजीब भविष्यवाणी, कहा- पाकिस्तान टीम जल्द ही आईसीसी रैंकिंग में...

Updated May 09, 2021 | 13:27 IST

Abdul Razzaq on Pakistan Cricket team: पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तान टीम को लेकर एक अजीब भविष्यवाणी की है।

Loading ...
पाकिस्तानी खिलाड़ी और अबदुल रज्जाक

अक्सर बड़ोबोले बयान देने वाले पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने एक बार फिर बड़बोलपान दिखाया है। उन्होंने बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम को लेकर एक अजीब भविष्यवाणी कर डाली है। रज्जाक का कहना है कि पाकिस्तान सभी फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20 अंतरराष्ट्रीय) की आईसीसी रैकिंग में जल्द ही नंबर वन बन जाएगा। रज्जाक का मानना है कि पाकिस्तान की टीम में काफी सुधार हुआ है और टीम वर्चस्व स्थापित करने के रास्ते पर हैं।

'खुश हूं बैटिंग, बॉलिंग-फील्डिंग में हुआ सुधार' 

रज्जाक ने पाकपेशन से बातचीत में कहा कि हमें सिर्फ दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और इंग्लैंड जैसी टीमों पर नजर रखनी होगी, जो हमारी तरह ही पुनर्निर्माण के दौर के बीच में हैं। हमने देखा कि दक्षिण अफ्रीका कैसे  देर से आगे बढ़ रही है। इसलिए शुक्र है कि पाकिस्तान टीम उस स्टेज में नहीं है। मैं बहुत खुश हूं कि हमारी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में एक उल्लेखनीय सुधार हुआ है। 

पूर्व ऑलराउंडर ने आगे कहा कि मेरे नजदीक सभी फॉर्मेट में आईसीसी की रैंकिंग में पहले या दूसरे स्थान पर पहुंचने का सीक्रेट सभी तीन पहलुओं में सुधार करना है। ठीक उसी तरह, जैसे लगभग 20 साल पहले ऑस्ट्रेलिया अन्य सभी टीमों पर हावी थी। मुझे उम्मीद है कि जिस तरह से चीजें चल रही हैं, पाकिस्तान की टीम बहुत जल्द सभी फॉर्मेट में पहले या दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी।

फिलहाल रैंकिंग में किस स्थान पर है पाक टीम

पाकिस्तान फिलहाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पांचवें स्थान है जबकि टीम वनडे रैकिंग में छठे नंबर पर हैं। टेस्ट और वनडे की तुलना में पाकिस्त की टी20 रैंगिंक बेहतर है। पाक टीम टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में चौथे स्थान पर है। बता दें कि पाकिस्तान साल 2019 विश्व कप में ग्रुप चरण में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने में असफल रहा था। दूसरी ओर, टीम विश्व टेस्ट चैंपिययनशिप के 12 मैचों में से केवल 4 ही जीत पाई थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल