लाइव टीवी

Day-night Test: बांग्लादेश के इस गेंदबाज ने गुलाबी गेंद को लेकर शमी से लिए टिप्स

Updated Nov 18, 2019 | 17:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

India vs Bangladesh Day-night Test: पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने वाले बांग्लादेश के तेज गेंदबाज अबु जायेद ने मोहम्मद शमी से गुलाबी गेंद को लेकर टिप्स लिए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
अबु जायेद

नई दिल्ली: भारतीय और बांग्लादेश के बीच 22 नवंबर से टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में होने वाला यह मैच दोनों टीमों का यह डे-नाइट टेस्ट होगा। यह टेस्ट मैच गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। इसी को ध्यान में रखते हुए बांग्लादेश के तेज गेंदबाज अबु जायेद ने भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से गुलाबी गेंद को लेकर टिप्स लिए हैं। जायेद ने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने उन्होंने विराट कोहली समेत चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था। भारत ने यह मैच पारी और 130 रन से जीता था। 

आईसीसी ने जायेद के हवाले से लिखा है, 'मैंने कल (शनिवार) को शमी से बात की। मुझमें और शमी भाई में कुछ समानताएं हैं क्योंकि हम दोनों सीम का इस्तेमाल करते हैं। मैंने उन्हें कई बार गेंदबाजी करते हुए देखा है और वह जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं उस पर अतिरिक्त ध्यान दिया है। मैंने उनकी लंबाई और अपनी लंबाई की तुलना की और यह जानने की कोशिश की कि क्या वो मुझसे लंबे हैं या हम दोनों की लंबाई बराबरी की है। तब मुझे पता चला की मैं उनके जैसी गेंदबाजी कर सकता हूं।'

गौरतलब है कि भारतीय टीम के दो खिलाड़ी मोहम्मद शमी और रिद्धिमान साहा को ईडन गार्डन्स में गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव है। बंगाल के इन दो खिलाड़ियों ने तीन साल पहले कैब सुपर लीग के फाइनल में अपने क्लब मोहन बागान के लिए गुलाबी गेंद से मैच खेला था। इस मैच की पहली पारी में शमी ने पांच विकेट झटके थे और मैच में कुल 7 विकेट लिए थे। वहीं साहा ने मैच के दौरान एक कैच लपका था और बल्ले से दोनों पारियों में 33 और 0 रन का योगदान दिया था। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल