लाइव टीवी

ENG vs NZ: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से पहले एडम गिलक्रिस्ट का बड़ा दावा

Updated Jun 01, 2022 | 20:00 IST

England vs New Zealand Test Series: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट ने बड़ा दावा किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
एडम गिलक्रिस्ट
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड का इंग्लैंड दौरा 2022
  • लॉर्ड्स टेस्ट से पहले ए़डम गिलक्रिस्ट का बड़ा दावा
  • इस सीरीज में लय में लौट आएगी इंग्लैंड की टीम !

इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पिछला कुछ समय अच्छा नहीं रहा है। इसके अलावा टीम प्रबंधन और बोर्ड में काफी खलबली मची रही। अब उनकी टीम अपने मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। ऐसे में सबको उम्मीद है कि इस बार इंग्लैंड लय में वापसी कर लेगी। इन्हीं में एक नाम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट भी शामिल हैं।

एडम गिलक्रिस्ट को उम्मीद है कि गुरुवार से लॉर्डस में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने पर इंग्लैंड पिछले कुछ सालों में अपने खराब टेस्ट रिकॉर्ड में बदलाव ला सकता है। गौरतलब है कि पूर्व कप्तान जो रूट के नेतृत्व वाली टीम ने पिछले 17 टेस्ट मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल की है।

दोहरी हार के बाद इंग्लैंड टीम में बदलाव देखने को मिला, जिसमें मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड और कप्तान रूट ने क्रमश: एशेज और कैरेबियाई सीरीज के बाद पद छोड़ दिया और उनकी जगह न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज ब्रैंडन मैकुलम ने मुख्य कोच का पद संभाला और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने टेस्ट कप्तान की जिम्मेदारी संभाली है।

ये भी पढ़ेंः लॉर्ड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11 का हुआ ऐलान

एडम गिलक्रिस्ट ने ये भी कहा कि उन्हें यह जानकर खुशी हुई कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। वहीं एक बार फिर दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भी टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में ब्रॉड और एंडरसन की जोड़ी से फिर कहर की उम्मीद की जा रही है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल