लाइव टीवी

विराट कोहली को इस गेंदबाज के सामने क्या हो जाता है? आउट होते ही सामने आया चौंकाने वाला आंकड़ा

Updated Mar 26, 2021 | 19:56 IST

Virat Kohli against Adil Rashid: भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं लेकिन कुछ गेंदबाजों ने उन पर भी काबू रखना सीख लिया है। इंग्लैंड के आदिल राशिद भी उन्हीं में से एक हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Adil Rashid dismisses Virat Kohli for 9th time
मुख्य बातें
  • इस गेंदबाज ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर फिर काबू किया
  • पुणे में दूसरे वनडे मैच के दौरान कोहली फिर हुए राशिद की गेंद पर आउट
  • अब अजीबोगरीब रिकॉर्ड बनता जा रहा है

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के उन चुनिंदा स्टार बल्लेबाजों में से एक हैं, जिनका सामना करने से हर गेंदबाज हिचकता हो। घरेलू मैदान हो, या विदेशी जमीन, ये बल्लेबाज हर पिच पर अपना जलवा दिखाने का दम रखता है। लेकिन कुछ ऐसे गेंदबाज अब जरूर सामने आने लगे हैं जो शायद विराट कोहली पर काबू पाने या उनको आउट करने का तरीका समझ चुके हैं। पुणे में भारत-इंग्लैंड दूसरे वनडे मैच के दौरान जब आदिल राशिद (Adil Rashid) ने विराट कोहली को आउट किया तो एक चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया।

शुक्रवार को वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में विराट कोहली 78 गेंदों पर 66 रन बनाकर खेल रहे थे। लंबे समय से शतक से दूर भारतीय कप्तान इस बार मौका नहीं गंवाना चाहते थे। पिछले वनडे में भी वो 56 रन बनाकर आउट हो गए थे। इस बार विराट संयम से खेल रहे थे लेकिन फिर बॉलिंग करने आए इंग्लिश स्पिनर आदिल राशिद और सबको चौंका दिया।

आदिल राशिद ने 32वें ओवर की अंतिम गेंद पर विराट कोहली को विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच आउट करा दिया। विराट पोइंट दिशा में कट शॉट खेलना चाह रहे थे लेकिन राशिद ने उनको अपनी फिरकी में फंसाया और भारत को करारा झटका दे दिया। वैसे, जब कोहली 35 रन बनाकर खेल रहे थे, तब भी राशिद की गेंद पर विराट फंस गए थे लेकिन उस समय बटलर ने कैच छोड़ दिया था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नौवीं बार

ये चौंकाने वाला विकेट इसलिए रहा क्योंकि बार-बार विराट कोहली आदिल राशिद के सामने फ्लॉप होते नजर आ रहे हैं। ये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नौवां मौका था जब कोहली राशिद की गेंद पर आउट हुए हैं।

किसने विराट को सबसे ज्यादा बार किया है आउट?

आदिल राशिद अब विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक बार आउट करने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। इस मामले में शीर्ष पर न्यूजीलैंड के टिम साउथी का नाम आता है जिन्होंने विराट को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक 10 बार आउट किया है। जेम्स एंडरसन और पूर्व इंग्लिश स्पिनर ग्रीम स्वान भी विराट को 8-8 बार आउट कर चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल