लाइव टीवी

ENG vs IND: पांचवें टेस्ट से पहले क्यों बोले सैम कुरेन, इंग्लैंड को हासिल है मनोवैज्ञानिक बढ़त

Updated Jun 30, 2022 | 22:53 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से पांचवां टेस्ट मैच खेला जाएगा। इससे पहले सैम कुरेन ने कहा है कि भारत के मोमेंटम होने के बावजूद इंग्लैंड को हासिल है मनोवैज्ञानिक बढ़त।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सैम कुरेन
मुख्य बातें
  • सैम कुरेन ने बताया भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट से पहले इंग्लैंड को हासिल है मनोवैज्ञानिक बढ़त
  • रोहित शर्मा के नहीं खेलने का इंग्लैंड को होगा फायदा
  • सीरीज में 2-1 की बढ़त की वजह से भारत के पास है मोमेंटम

लंदन: भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले साल अधूरी रह गई टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट शुक्रवार से एजबेस्टन में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है। लेकिन पिछले साल सीरीज के चार मैचों का हिस्सा रहे मेजबान टीम के युवा ऑलराउंडर सैम कुरेन का मानना है कि भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी का नुकसान उठाना पड़ेगा। ऐसे में भारतीय टीम को चेतेश्वर पुजारा से बतौर ओपनर शुरुआत करानी पड़ेगी। 

रोहित शर्मा के नहीं खेलने का होगा इंग्लैंड को फायदा
सैम कुरेन ने कहा, रोहित शर्मा के नहीं खेलना इंग्लैंड के लिए फायदेमंद होगा। लेकिन पुजारा शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में काफी रन बनाए हैं। वो कई बार नई गेंद का सामना कर चुके हैं ऐसे में अगर वो पारी की शुरुआत करते हैं तो टीम इंडिया के लिए अच्छा रहेगा। उनका रिकॉर्ड शानदार है और वो एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। लेकिन भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर के खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी का फायदा इंग्लैंड को मिलेगा।  

इंग्लैंड को हासिल है मनोवैज्ञानिक बढ़त
सैम कुरेन ने आगे कहा, सीरीज के शुरुआती चार मैचों में 1-2 से पिछड़ने के बावजूद इंग्लैंड की टीम अच्छा महसूस कर रही है क्योंकि उसने हाल ही में न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम को 3-0 के अंतर से मात दी थी। कुरेन ने कहा, बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में इंग्लैंड की टीम बेखौफ क्रिकेट खेल रही है। भारत के खिलाफ खेलने के लिए यह सबसे अच्छा समय है। टीम के अंदर से हार का डर निकल गया है और मैच में इंग्लैंड की टीम बेहतर तैयारी के साथ उतर रही है। 

भारत के पास है मोमेंटम
24 वर्षीय सैम कुरेन ने साल 2018 में इंग्लैंड की भारत के खिलाफ 4-1 के अंतर से सीरीज जीत में अहम भूमिका अदा की थी। उन्होंने कहा, दोनों टीमें इस मुकाबले( पांचवें टेस्ट से पहले) बराबरी पर हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार जीत के बाद इस मैच से पहले इंग्लैंड को मानसिक बढ़त हासिल है लेकिन मोमेंटम भारत के साथ है क्योंकि वो सीरीज में 2-1 से आगे हैं।  कुरेन ने आगे कहा, पिछले साल मैं सीरीज का हिस्सा था ऐसे में इस मैच को देखना बेहद रोमांच भरा होगा। 

विराट कोहली पर होगी सबकी निगाह
कुरेन ने आगे कहा, सभी की निगाहें विराट कोहली पर होगी। उन्हें बल्लेबाज करते देखना हमेशा रोमांच भरा रहा है। विराट कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच शानदार जंग देखने को मिलेगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल