लाइव टीवी

तालिबान राज के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड में एक और बड़ा फेरबदल, हामिद शिनवारी की जगह नया सीईओ नियुक्त

Updated Sep 21, 2021 | 11:38 IST

Hamid Shinwari replaced by Naseeb Khan: तालिबान राज के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड में एक और बड़ा फेरबदल हुआ है। हामिद शिनवारी की जगह नसीब खान को नया सीईओ नियुक्त किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
नसीब खान और अजीजुल्लाह फजली
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सीईओ को अचानक बदल दिया
  • शिनवारी की छुट्टी कर दी गई है, जिन्होंने अप्रैल में पद संभाला था
  • शनिवार ने कहा कि उन्हें निष्कासन का औपचारिक पत्र नहीं दिया

काबुल: Afghanistan Cricket Board (ACB) appointed Naseeb Khan as CEO:  अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने सोमवार को घोषणा की कि उसने नसीब खान को नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है। खान हामिद शिनवारी की जगह लेंगे, जिन्हें अप्रैल 2021 में इस पद पर नियुक्त किया गया था।

'नसीब के पास मास्टर डिग्री और क्रिकेट का ज्ञान'

एसीबी के ट्वीट में लिखा है, 'नसीब खान को बोर्ड के अध्यक्ष अजीजुल्ला द्वारा अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के नए सीईओ के रूप में पेश किया गया है। उनके पास मास्टर डिग्री है और उन्हें क्रिकेट का भी ज्ञान है। पझवोक न्यूज ने एसीबी के अध्यक्ष अजीजुल्ला फाजली के हवाले से बोर्ड के हवाले से कहा, 'हमें खुशी है कि क्रिकेट की अच्छी समझ रखने वाला कोई व्यक्ति हमारे साथ जुड़ गया है। उसे बोर्ड के परामर्श के बाद मुख्य कार्यकारी नियुक्त किया गया है।'

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि खान ने अक्टूबर और नवंबर में ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में पुरुष टी20 विश्व कप से पहले खिलाड़ियों की तैयारी के लिए सभी आवश्यक सुविधाओं का वादा किया था। इसने यह भी कहा कि शिनवारी को तालिबान सदस्य अनस हक्कानी ने कहा था कि वह अब मुख्य कार्यकारी नहीं रहे।

'मैंने औपचारिक पत्र और कारण मांगा लेकिन...'

शिनवारी ने कहा, 'मैंने अपने निष्कासन के पीछे एक औपचारिक पत्र और कारण मांगा, लेकिन मुझे उनके संबंध में कुछ भी प्रदान नहीं किया गया।' अफगानिस्तान को पुरुषों के टी20 विश्व कप में ग्रुप 2 में न्यूजीलैंड, 2007 के चैंपियन भारत, 2009 के चैंपियन पाकिस्तान और राउंड 1 के दो अभी तक ज्ञात क्वालीफायर के साथ रखा गया है। उनका अभियान 25 अक्टूबर से शारजाह में एक क्वालीफायर टीम के खिलाफ शुरू होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल