लाइव टीवी

अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड मैच को मिलेगी भारत-पाकिस्तान वाली इज्जत, करोड़ों लोगों की टिकीं निगाहें

Updated Nov 07, 2021 | 06:00 IST

भारत पाकिस्तान के बीच खेले गए टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबले को रिकॉर्ड तोड़ लोगों ने देखा लेकिन अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को खेले जाने वाले मैच की अहमियत भी तकरीबन उतनी ही हो गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
केन विलियमसन और राशिद खान
मुख्य बातें
  • 24 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच पर थी करोड़ों लोगों की नजर
  • वैसी ही अहमियत वाला हो गया है न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच रविवार को खेला जाने वाला मुकाबला
  • इस मैच में भी टूटेंगे मैच दर्शक संख्या के कई बडे रिकॉर्ड, करोड़ों भारतीयों को है इस मैच का बेसब्री से इंतजार

अबूधाबी: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीन टीमों के नाम का फैसला हो चुका है। ग्रुप 1 से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। वहीं ग्रुप 2 में अबतक केवल पाकिस्तान ही अपनी जगह सेमीफाइनल में पक्की कर सकी है। लेकिन रविवार को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला मुकाबला मौजूदा वर्ल्ड कप का सबसे अहम मुकाबला बन गया है। इस मैच की नतीजे पर भारतीय टीम का भविष्य टिका है। 

भारत पाकिस्तान मुकाबले पर टिकी थीं सबकी निगाहें, टीम इंडिया ने किया मायूस 
टूर्नामेंट में 24 अक्टूबर को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच पर पिछले कई महीनों पर चर्चा चल रही थी। दुनियाभर के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों को इस मैच का बेसब्री से इंतजार था। आईसीसी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ लगातार 12 जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। यह मौजूदा विश्व कप में खेले गया अबतक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच था। लेकिन रविवार को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला मैच उस मैच के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकता है। 

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की होंगी अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड मुकाबले पर पैनी नजर 
अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच के मुकाबले का भारतीय क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं साथ ही अफगानिस्तान की जीत की दुआ भी कर रहे हैं। ऐसे में यह मुकाबला इस टी20 वर्ल्ड कप का सबसे देखा जाने वाला मुकाबला बन सकता है। अगर यह मैच सबसे ज्यादा देखे जाने वाले मुकाबले का रिकॉर्ड ना भी तोड़ पाए तो भी अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच जरूर बन जाएगा। रविवार का दिन और दोपहर का वक्त दर्शकों के लिए टीवी के सामने बैठने का और भी सही वक्त और परिस्थितियों का निर्माण कर रहा है। 

अफगानिस्तान की जीत की कोरोड़ों भारतीय कर रहे हैं दुआ 
भारतीय दर्शक इस मैच पर टकटकी लगाए बैठे रहने वाले हैं। अगर न्यूजीलैंड इस मैच को अपने नाम कर लेता है तो 8 अंकों के साथ उसे सेमीफाइनल में प्रवेश मिल जाएगा। लेकिन हार भारत के साथ-साथ अफगानिस्तान के लिए भी सेमीफाइनल के दरवाजे खोल देगी। हालांकि भारतीय टीम ने स्कॉटलैंड के खिलाफ महज 6.3 ओवर में 86 रन के लक्ष्य को हासिल करके नेट रन रेट के लिहाज से बाजी मार ली है और ग्रुप में नेट रन रेट के मामले में पहले नंबर पर पहुंच गई है। इसलिए इस मैच में अफगानिस्तान की  जीत का अंतर कितना भी हो। भारतीय टीम नामीबिया के खिलाफ मैच में जीत दर्ज करके निश्चित तौर पर सेमीफाइनल में एंट्री करने में सफल होगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल