लाइव टीवी

45/6 था स्कोर, फिर इन दो बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने रिकॉर्ड पार्टनरशिप करके पहले वनडे में अफगानिस्तान को रौंदा

Updated Feb 23, 2022 | 20:43 IST

BAN vs AFG 1st ODI Match Highlights: बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में बांग्लादेशी बल्लेबाजों आफिफ हुसैन और मेहदी हसन ने ऐतिहासिक साझेदारी करते हुए अपनी टीम को खराब स्थिति से निकालकर जीत दिला दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आफिफ हुसैन और मेहदी हसन (ICC)
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान का बांग्लादेश दौरा 2022 - वनडे सीरीज
  • पहले वनडे में बांग्लादेश क्रिकेट टीम की रोमांचक जीत
  • आफिफ हुसैन और मेहदी हसन के बीच हुई रिकॉर्ड साझेदारी

अफीफ हुसैन और मेहदी हसन ने मिलकर सातवें विकेट के लिये नाबाद 174 रन की साझेदारी निभायी जिससे बांग्लादेश की टीम बुधवार को यहां पहले वनडे मैच में छह विकेट पर 45 रन के स्कोर से उबरकर अफगानिस्तान पर चार विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रही। दोनों खिलाड़ियों ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया।

अफीफ ने नाबाद 93 और मेहदी ने नाबाद 81 रन बनाये जिससे बांग्लादेश ने सात गेंद रहते जीत हासिल कर ली। इससे पहले उसने अफगानिस्तान को 49.1 ओवर में 215 रन के स्कोर पर समेट दिया था। अफगानिस्तान के राशिद खान, मुजीबुर रहमान और मोहम्मद नबी की स्पिन तिकड़ी केवल दो विकेट ही चटका सकी।

हालांकि अपना दूसरा वनडे खेल रहे तेज गेंदबाज फजलहक फारूखी ने 18 रन देकर चार विकेट चटकाये जिससे अफगानिस्तान को जीत की उम्मीद बंधी थी। मुजीब (32 रन देकर एक विकेट) ने शाकिब अल हसन (10) का विकेट झटका, जो बांग्लादेश के शीर्ष छह में से दोहरे अंक तक पहुंचने वाले एकमात्र खिलाड़ी रहे।

राशिद खान (30 रन देकर एक विकेट) ने फिर महमूदुल्लाह का विकेट झटका जो बांग्लादेश का छठा विकेट था जिससे अफगानिस्तान लगातार सातवीं वनडे जीत की ओर बढ़ रहा था। लेकिन अफीफ और मेहदी ने मुश्किल समय में बेहतरीन प्रदर्शन किया और उनकी सतर्कता के साथ आक्रामक खेलने की रणनीति अफगानिस्तान की तिकड़ी को प्रभावहीन बनाने में अहम रही।

अफीफ ने 64 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर अपने करियर में पहली बार 50 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया। मेहदी ने 79 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। अफीफ ने गुलबदिन नायब पर मिड विकेट पर बाउंड्री लगाकर अपनी टीम को जीत दिलायी। इससे पहले अफगानिस्तान ने नजीबुल्लाह जदरान के 84 गेंद में 67 रन की मदद से सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। यह नजीबुल्लाह का 13वां वनडे अर्धशतक था।

बांग्लादेश के लिये मुस्तफिजुर रहमान ने 35 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि शाकिब अल हसन, तास्किन अहमद और शोरीफुल इस्लाम ने दो दो विकेट चटकाये। इस हार के साथ अफगानिस्तान की लगातार छह वनडे जीत की लय टूट गयी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल