लाइव टीवी

बीसीसीआई ने सभी घरेलू टूर्नामेंट किए स्थगित, बताया कब से खेले जा सकेंगे मैच

Updated Mar 17, 2021 | 05:29 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सभी घरेलू टूर्नामेंट स्थगित कर दिए हैं। बीसीसीआई ने साथ ही बताया है कि घरेलू मैच कब तक खेले जा सकेंगे।

Loading ...
बीसीसीआई सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने के बाद बीसीसीआई ने सभी उम्र के आगामी घरेलू टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया है। इसमें वीनू मांकड ट्रॉफी भी शामिल है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने राज्य संघों को एक पत्र लिखा है, जिसमें मौजूदा स्थिति की जानकारी दी गई है और साथ ही घलेरू टूर्नामेंट को सस्पेंड करने के निर्णय के बारे में बताया गया है। पत्र में कहा गया है कि घरेलू सीजन 2020-21 वैश्विक महामारी के कारण देशव्यापी लॉकडाउन लगाने से देर से शुरू हुआ। महामारी के चलते हमें अपना घरेलू सीजन शुरू करने के लिए जनवरी 2021 तक इंतजार करना पड़ा। 

'सभी टूर्नामेंट स्थगित करने के लिए बाध्य'

सचिव ने आगे कहा कि जैसा कि 89वीं एजीएम में चर्चा की गई थी हमने अपना घरेलू सीजन आईपीएल नीलामी से पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की मेजबानी करके शुरू किया। इसके बाद विजय हजारे ट्रॉफी देश के अलग-अलग जगहों पर सफलतापूर्वक आयोजित की गई। मुंबई और उत्तर प्रदेश के बीच फाइनल दिल्ली केअरुण जेटली स्टेडियम में 14 मार्च को कराया गया। सचिव ने कहा कि महिलाओं की सीनियर टीम का वनडे टूर्नामेंट में अलग-अलग जगह पर कराए जाने की योजना है और फाइनल 4 अप्रैल को खेला जाना था। हमारी प्रयास था कि इस सत्र में सभी उम्र के टूर्नामेंट में ज्यादा से ज्यादा मुकाबले हो सकें, लेकिन मौजूदा परिस्थिति की वजह से सभी टूर्नामेंट को स्थगित करने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है।

कब से खेले जा सकेंगे घरेलू टूर्नामेंट के मैच?

लेटर में इसके बाद कहा गया कि फिलहाल कुछ राज्यों में स्थिति अनुकूल नहीं है। साथ ही इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि 10वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं देशभर में होने वाली हैं, ऐसे में  यह विवेकपूर्ण रहेगा कि हमारे युवा एथलीटों के पास इन महत्वपूर्ण परीक्षाओं की तैयार करने और उनपर फोकर करने का पर्याप्त अवसर हो। सचिन ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों का स्वास्थ्य, सुरक्षा और कल्याण हमारी प्राथमिकता है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम आईपीएल 2021 के बाद सभी आयु वर्ग के टूर्नामेंट के आयोजन के लिए कोशिश करेंगे। बता दें कि आईपीएल के 14वें सीजन का आयोजन 9 अप्रैल से लेकर 30 मई तक होगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल