लाइव टीवी

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने लिया एक और बड़ा फैसला, विलियमसन के बाद ये धुरंधर भी टी20 सीरीज से बाहर

Updated Nov 17, 2021 | 14:36 IST

kyle jamieson rested from T20I series: भारत के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज से पहले न्यूजीलैंड ने एक और बड़ा फैसला लिया है। कीवी टीम ने केन विलियमसन के बाद धुरंधर खिलाड़ी काइल जैमीसन को भी इस सीरीज में आराम दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
केन विलियमसन
मुख्य बातें
  • आज भारत -न्यूजीलैंड पहला टी20 मैच खेलेंगे
  • काइल जैमीसन टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं
  • जैमीसन भारत के खइलाफ टेस्ट पर फोकस करेंगे

जयपुर: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला पर ध्यान केंद्रित करने के लिये तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज से हटने का फैसला किया है। जैमीसन इस तरह के कप्तान केन विलियमसन की श्रेणी में शामिल हो गए हैं जिन्होंने 25 नवंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला की तैयारी के लिये टी20 मैचों से हटने का फैसला किया था। टेस्ट श्रृंखला नये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र की पहली श्रृंखला होगी।

स्टफ.सीओ.एनजेड के अनुसार, कोच गैरी स्टीड ने कहा, 'हमने केन और काइल से बातचीत करने के बाद फैसला किया कि वे टी20 श्रृंखला में नहीं खेलेंगे।' उन्होंने कहा, 'वे दोनों टेस्ट मैचों की तैयारी करेंगे और मुझे लगता है कि आप पाएंगे कि टेस्ट टीम में शामिल कुछ अन्य खिलाड़ी भी पूरी श्रृंखला में नहीं खेलेंगे।' स्टीड ने कहा, 'यह पांच दिन के अंदर तीन टी20 मैचों का आयोजन और तीन विभिन्न शहरों की यात्रा करने के कारण संतुलन स्थापित करने का समय है। यह बहुत व्यस्त समय है।' न्यूजीलैंड ने इस साल जुलाई में इंग्लैंड के साउथम्पटन में भारत को आठ विकेट से हराकर पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीती थी।

इससे पहले एनजेडसी ने विज्ञप्ति जारी कर बताया था कि तेज गेंदबाज टिम साउदी टी20 सीरीज में टीम की अगुवाई करेंगे। एनजेडसी ने कहा, 'बुधवार की शाम को टी20 श्रृंखला के पहले मैच तथा उसके बाद शुक्रवार और रविवार की रात को होने वाले मैचों को देखते हुए फैसला लिया गया है कि विलियमसन टेस्ट विशेषज्ञों के साथ जुड़ेंगे जो कि जयपुर में ही अभ्यास कर रहे हैं।' विज्ञप्ति में कहा गया, 'डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स और मिशेल सैंटनर दोनों श्रृंखलाओं के लिये उपलब्ध रहेंगे।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल