लाइव टीवी

कराची में पूरी रात नहीं सो पाए वेस्टइंडीज के खिलाड़ी, पाकिस्तान से हार के बाद कप्तान ने बताई वजह

Updated Dec 17, 2021 | 07:00 IST

Pakistan vs West Indies T20I series, Covid-19 scare: पाकिस्तान ने तीसरे टी20 में भी वेस्टइंडीज को मात देकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। मैच के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने एक अनोखी बात सामने रखी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
निकोलस पूरन
मुख्य बातें
  • तीसरे टी20 में भी पाकिस्तान जीता, वेस्टइंडीज को किया सीरीज में क्लीन स्वीप
  • मैच में हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने बयां की खिलाड़ियों की स्थिति
  • पूरी रात सो नहीं पाए वेस्टइंडीज के खिलाड़ी, वायरस का खौफ

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी20 मैच भी मेजबान पाकिस्तानी टीम ने जीत लिया, इसके साथ ही तीन टी20 मैचों की इस सीरीज में पाकिस्तान टीम ने क्लीन स्वीप किया। मैच में सभी पाकिस्तानी खिलाड़ी फील्डिंग के दौरान काफी थके हुए नजर आए और जब मैच के बाद उनके कप्तान निकोलस पूरन से बातचीत हुई तो उन्होंने हार के पीछे की एक अनोखी वजह भी बयां की जो अब चर्चा में है।

पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 में कप्तान निकोलस पूरन ने 37 गेंदों में 64 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसके दम पर उन्होंने पाकिस्तान को 208 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया। हालांकि वेस्टइंडीज की लचर गेंदबाजी और ढीली फील्डिंग की वजह से पाकिस्तान ने अपने टी20 इतिहास में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड बना दिया। वे महज 18.5 ओवर में 3 विकेट गंवाते हुए जीत गए।

रात भर सो नहीं सके, खिलाड़ियों पर गर्व है

मैच के बाद जब कप्तान निकोलस पूरन से इस खराब प्रदर्शन को लेकर सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि आखिरी दो ओवरों में हमने संतुलन खो दिया था। पाकिस्तान ने अंतिम ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की थी। हमने 20 रन कम बनाए थे। इस वायरस (कोरोना) के साथ तैयारियां करना बेहद मुश्किल है। ज्यादातर खिलाड़ी रात भर सोए नहीं। इसलिए जैसा भी वो खेले मुझे उन पर गर्व है। ये खास खिलाड़ियों से सजी एक खास टीम है। हमने पूरी सीरीज टक्कर दी।"

इसे भी पढ़ेंः तीसरे टी20 में जीत के साथ पाकिस्तान ने इस तरह सीरीज में किया क्लीन स्वीप, जानिए कौन-कौन चमका

कोरोना का कहर

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज की टीम जबसे पाकिस्तान दौरे पर पहुंची उसने कोविड-19 के प्रकोप का सामना किया है। अचानक से ये प्रकोप इतना घातक हो गया कि हर दूसरा सदस्य इसकी चपेट में आता दिखने लगा। तीसरे टी20 मैच से पहले वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के दो सदस्यों की कोविड आरटीपीसीआर टेस्ट पॉजिटिव आई, जिससे टीम में कुल पॉजिटिव खिलाड़ियों की संख्या छह हो गई और सहयोगी स्टाफ को मिलाकर ये संख्य 9 तक पहुंच गई, वहीं एक खिलाड़ी (डेवोन थॉमस) चोट की वजह से बाहर हो गए। जिसके बाद से सभी खिलाड़ी होटल के कमरों में बंद खौफ में थे।

ये भी पढ़ेंः दो दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने खोले एक दूसरे के राज, सानिया मिर्जा का नाम भी आया

अब तुरंत वापसी, वनडे सीरीज भी स्थगित

तीसरे टी20 के तुरंत बाद वेस्टइंडीज के सभी कोविड नेगेटिव खिलाड़ी तुरंत स्वदेश लौटेंगे जबकि जिन खिलाड़ियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वे पृथकवास पूरा करने के बाद घर लौट सकेंगे। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए गुरुवार को वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साझा बयान जारी करते हुए ये ऐलान किया कि आगामी वनडे सीरीज को स्थगित किया जाता है और अब ये सीरीज जून 2022 में होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल