लाइव टीवी

T20 World Cup: पिचों और आयोजन को लेकर नया विवाद, भड़के सुनील गावस्कर ने ICC को दी नसीहत

Updated Nov 15, 2021 | 19:34 IST

Sunil Gavaskar on UAE pitches during T20 World Cup 2021: भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को टी20 विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में पिचों पर ध्यान देने की नसीहत दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सुनील गावस्कर
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 के बाद आया सुनील गावस्कर का बयान
  • पिचों के रवैये को लेकर नाराज दिखे पूर्व दिग्गज गावस्कर
  • गावस्कर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को दे डाली नसीहत

दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा है कि यूएई में आईसीसी टी-20 विश्व कप में टीमों को दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने का जो फायदा मिला है, उस पर आईसीसी को गौर करना चाहिए। टी-20 विश्व कप का 2021 संस्करण रविवार को संपन्न हुआ, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दुबई में आठ विकेट से हराया।

विश्व कप में एक ऐसा मुद्दा देखने को मिला है, जिसने कई लोगों को हैरान कर दिया है, वह यह है कि टूर्नामेंट में खेले गए 45 मैचों में से 29 में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम विजयी हुई है। सेमीफाइनल और फाइनल दोनों पक्षों ने दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए जीते।

दरअसल टी-20 विश्व कप में 'टॉस बनी बॉस' एक बड़ा मुद्दा बना रहा और खेल समीक्षक के अलावा प्रशंसक भी इस बात पर जोर देते दिखे कि जो टीम टॉस जीतेगी, वह निश्चित तौर पर पहले क्षेत्ररक्षण चुनेगी, क्योंकि बाद में ओस गिरने से बॉलिंग करना मुश्किल हो रहा था। सुपर-12 राउंड में भी अधिकतर मैचों में देखने को मिला कि जो टीम टॉस की बॉस बनी, उसकी जीत तय हुई।

इस पर गावस्कर ने कहा कि यह आईसीसी के लिए एक समान खेल मैदान सुनिश्चित करने के लिए एक मुद्दा है। गावस्कर ने कहा, "कमेंट्री करने वाले कह रहे थे कि ओस का कोई खास प्रभाव नहीं है, लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता, क्योंकि पिछले गेम में भी ऐसा हुआ था और इस बारे में कुछ करने की जरूरत है। लेकिन आप कह सकते हैं जब ग्रुप उसी समय पर खेले गए थे तो नॉकआउट मैचों का टाइम बदलने का क्या मतलब है।"

गावस्कर का कहना है कि यह आईसीसी क्रिकेट कमेटी के लिए एक मुद्दा रहेगा, जिसके उन्हें ठीक करना होगा ताकि मैदान में उतरने वाली दोनों टीमों के लिए खेल बराबरी का रहे। स्पोर्ट्स टुडे ने गावस्कर के हवाले से कहा, "मुझे लगता है कि आईसीसी क्रिकेट समिति के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ है कि दोनों टीमों के लिए एक समान खेल का मैदान हो।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल