लाइव टीवी

एशिया कप क्वालीफायर्स से ठीक पहले, यूएई के टी20 टीम के कप्तान की हुई छुट्टी 

Updated Aug 19, 2022 | 11:34 IST

एशिया कप 2022 के क्वालीफायर्स के आयोजन से ठीक पहले अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने यूएई के टी20 टीम के कप्तान अहमद रजा को पद से हटा दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अहमद रजा

दुबई: एशिया कप 2022 के क्वालीफायर्स के आगाज से तीन दिन पहले यूएई ने कप्तान अहमद रजा को कप्तानी से हटा दिया है और टीम की कमान सीपी रिजवान के हाथों में सौंप दी है। हालांकि रजा वनडे टीम के कप्तान बने रहेंगे। अमीरात क्रिकेट बोर्ड बोर्ड ने ये फैसला स्कॉटलैंड में आयोजित क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग-2 त्रिकोणीय सीरीज  के बाद लिया है। 

अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने व्हाइट बॉल क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान बनाए जाने की शुरुआत करते हुए कमान में बदलाव किया है। बोर्ड का मानना है कि ऐसा करने से एक मजबूत नेतृत्व का निर्माण होगा और इससे सभी फॉर्मेट के प्रति ध्यान समर्पण में इजाफा होगा। बोर्ड ने आगे कहा, यह फैसला आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से सही समय पर हुआ है। 

बोर्ड द्वारा जारी बयान में कहा गया, वनडे क्रिकेट में टीम के प्रदर्शन की समीक्षा और इस मामले पर लंबी चर्चा के बाद चयन समिति का मानना है कि वनडे और टी20 टीम के अलग कप्तान होने चाहिए। इससे एक मजबूत नेतृत्व और उत्तराधिकार की योजना का निर्माण होगा। ऐसा करने से सभी फॉर्मेट में खेल के विभिन्न पहलुओं पर बारीकी से काम करने और रणनीति स्तर पर मदद मिलेगी।

यूएई को 17 अगस्त को अमेरिका के खिलाफ आईसीसी विश्व कप लीग -2 के मुकाबले में अमेरिका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। लीग में अबतक खेले 26 मैच में 12 जीत और 11 हार के साथ यूएई ओमान, स्कॉटलैंड और यूएई के बाद चौथे पायदान पर है। यूएई को अब कुवैत में आयोजित टी20 विश्व कप क्वालीफायर में शिरकत करना है। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल