लाइव टीवी

पंजाब किंग्स में ये खिलाड़ी लेगा दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज की जगह, टीम ने किया ऐलान

Updated Sep 11, 2021 | 18:07 IST

Who will replace Dawid Malan for Punjab Kings: पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए डेविड मलान के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
डेविड मलान और एडेन मार्कराम @PunjabKingsIPL
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में होगा
  • इंग्लैंड के कई जाने-माने खिलाड़ी नहीं खेलेंगे
  • पंजाब ने मलान का रिप्लेसमेंट का घोषित किया

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट भारतीय खेमे में कोरोना के मामले सामने आने के बाद रद्द हो गया। टेस्ट के अचानक कैंसिल होने से इंग्लैंड की क्रिकेटर बिरादरी काफी नाराज है। इसके बाद खबर आई कि इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से नाम वापस ले सकते हैं। यह खबर चंद घंटों के अंदर ही सही साबित हो गई और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स और डेविड मलान ने व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट से हटने का निर्णय ले लिया। बताया जा रहा है कि मलान ने टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज से पहले अपने परिवार के साथ कुछ वक्त बिताने के लिए दूसरे चरण में नहीं खेलने का फैसला किया है।

मलान को रिप्लेस करेंगे मार्कराम

मलान दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज हैं। वह आईपीएल में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) की ओर से खेलते हैं। मलान के हटते ही पंजाब टीम ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। मलान की जगह पंजाब ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्कराम को टीम शामिल किया है। पीबीकेएस ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर लिखा, 'हमारे नए शेर एडेन मार्कराम का स्वागत है, जो डेविड मलान के स्थान पर आए हैं।' बता दें कि मलान को भारत में खेले गए आईपीएल 2021 के पहले चरण में सिर्फ एक मैच में मैदान पर उतरने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने 26 रन की पारी खेली थी। यह मलान का पहला आईपीएल था।

हटने का यह भी एक अहम कारण

यूएई पहुंचने वाले सभी खिलाड़ियों को छह दिन तक पृथकवास होना होगा और बेयरस्टो तथा मलान के लीग से बाहर होने का यह भी एक कारण हो सकता है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि दोनों खिलाड़ी संयुक्त अरब अमीरात की उड़ान में सवार नहीं होंगे। उनके हटने का एक कारण छह-दिवसीय पृथकवास है, जो उन्हें पहले करने की जरूरत नहीं थी। गौरतलब है कि बायो-बबल में रहने की चुनौती से खिलाड़ी प्रभावित हो रहे है। आईपीएल के बाद यूएई में टी20 विश्व कप का आयोजन भी होना है। ऐसे में आईपीएल से हटने वाले खिलाड़ियों को परिवार के साथ अधिक समय बिताने का मौका मिलेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल