लाइव टीवी

ये क्या किया ! इस खिलाड़ी को न्यूजीलैंड की टीम से किया गया बाहर, दुनिया हैरान

Updated Dec 23, 2021 | 06:00 IST

Ajaz Patel dropped from New Zealand test squad: न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टेस्ट टीम का ऐलान किया लेकिन उन्होंने एक ऐसा फैसला लिया जिसे सुनकर सब दंग रह गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
न्यूजीलैंड टेस्ट टीम का हुआ ऐलान
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज
  • न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम का हुुआ ऐलान, एक फैसले ने सबको चौंकाया
  • टीम के सबसे नए स्टार और विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले खिलाड़ी को किया बाहर

NZ test squad announced: बांग्लादेश के न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए मेजबान टीम का ऐलान कर दिया गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने जिस टेस्ट टीम को चुना है उसके कप्तान टॉम लाथम होंगे जो चोटिल केन विलियमसन की जगह अगुवाई करते नजर आएंगे। लेकिन इस टीम में सबसे हैरान करने वाली बात ये रही कि उस खिलाड़ी को बाहर कर दिया जिसने पिछले टेस्ट मैच में विश्व रिकॉर्ड बनाया था। जी हां- ऐजाज पटेल।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने बांग्लादेश के खिलाफ 1 जनवरी 2022 से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए जिस टीम का ऐलान किया है, उसमें ऐजाज पटेल का नाम शामिल नहीं है। वही भारतीय मूल का कीवी स्पिनर जिसने हाल ही में मुंबई टेस्ट के दौरान मेजबान टीम इंडिया के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेकर नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया था। वो जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज बने थे, जबकि न्यूजीलैंड के लिए और बाएं हाथ के गेंदबाजों में वो ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

कोच ने बताई बाहर करने की वजह

न्यूजीलैंड ने इस टीम से ऐजाज पटेल को बाहर किया है और स्पिनर्स की भूमिका निभाने के लिए रचिन रवींद्र और डैरिल मिचेल को टीम में रखा है। ऐजाज पटेल को टीम से बाहर करने के चौंकाने वाले फैसले के बारे में जब न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड से सवाल हुआ तो उन्होंने खुद भी निराशा जताई लेकिन ये भी बताया कि चयन समिति ने ऐसा ताजा रणनीति के तहत किया है। उनके चयनकर्ताओं ने उन खिलाड़ियों को चुना है जो उनके मुताबिक न्यूजीलैंड की पिच पर बांग्लादेश के खिलाफ खेलने के लिए मैदान पर होने चाहिए।

ये है न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम

टॉम लाथम (कप्तान), टॉम ब्लंडल (विकेटकीपर), रॉस टेलर, डेवॉन कॉनवे, मैट हेनरी, काइल जेमीसन, डेरिल मिचेल, ट्रेंट बोल्ट, हेनरी निकोल्स, विल यंग, रचिन रवींद्र, टिम साउथी और नील वैगनर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल