लाइव टीवी

INDvNZ, WTC Final: जल्‍दबाजी में दिखे अजिंक्‍य रहाणे, खराब शॉट खेलकर बढ़ा दी टीम की मुश्किलें

Updated Jun 20, 2021 | 18:25 IST

Ajinkya Rahane: भारतीय टेस्‍ट टीम के उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अर्धशतक जमाने से चूक गए। रहाणे ने खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया।

Loading ...
अजिंक्‍य रहाणे
मुख्य बातें
  • अजिंक्‍य रहाणे को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में नील वेगनर ने बनाया अपना शिकार
  • भारतीय टेस्‍ट टीम के उप-कप्‍तान ने 117 गेंदों में 5 चौके की मदद से 49 रन बनाए
  • टॉम लैथम ने अजिंक्‍य रहाणे का शॉर्ट स्‍क्‍वायर लेग पर आसान कैच लपका

साउथैम्‍प्‍टन: क्रिकेट फैंस को बहुत निराशा महसूस होती है जब बल्‍लेबाज प्रमुख मैच में लापरवाही भरा शॉट खेलकर अपना विकेट गवाएं। भारतीय टेस्‍ट टीम के उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल की पहली पारी में कुछ ऐसा ही किया और गैरजिम्‍मेदाराना शॉट खेलकर न्‍यूजीलैंड को अपना विकेट गिफ्ट कर दिया। रहाणे ने साउथैम्‍प्‍टन में जारी डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के तीसरे दिन 117 गेंदों में 5 चौके की मदद से 49 रन बनाए। वह केवल एक रन से अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए। वैसे, रहाणे अब तक टीम के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर हैं।

अजिंक्‍य रहाणे ने नील वेगनर द्वारा किए भारतीय पारी के 79वें ओवर की चौथी गेंद पर स्‍क्‍वायर लेग में टॉम लैथम को आसान कैच थमा दिया। रहाणे बहुत अच्‍छी लय में नजर आ रहे थे। उन्‍होंने अपनी पारी के दौरान कई आकर्षक शॉट खेले और लग रहा था कि दाएं हाथ का बल्‍लेबाज अपना अर्धशतक पूरा करके टीम को बड़े स्‍कोर तक ले जाने में अहम भूमिका निभाएगा। हालांकि, नील वेगनर की शॉर्ट गेंद के जाल में रहाणे उलझ गए। वेगनर ने जो शॉर्ट बॉल डाली, उस पर रहाणे ने अच्‍छे से पुल शॉट भी नहीं खेला और ऐसा लगा कि वह इस शॉट को खेलना ही नहीं चाहते थे या उन्‍होंने अपने शॉट को अंतिम समय में रोकने का प्रयास किया।

टॉम लैथम ने स्‍क्‍वायर लेग पर रहाणे का आसान कैच लपका। भारतीय टीम को रहाणे के आउट होने पर छठा झटका लगा। भारतीय टीम को रहाणे के आउट होने का ज्‍यादा मलाल इसलिए भी रहा क्‍योंकि न्‍यूजीलैंड को नई गेंद लेने के लिए महज 8 गेंदें और डालनी थी। क्रिकेट फैंस का मानना है कि रहाणे अगर क्रीज पर होते तो नई गेंद का डटकर मुकाबला करते और टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाते। मगर ऐसा संभव नहीं हुआ। वह अपना विकेट विरोधी टीम को उपहार में दे आए।

कोहली के साथ दमदार साझेदारी

अजिंक्‍या रहाणे और कप्‍तान विराट कोहली ने चौथे विकेट के लिए 61 रन की महत्‍वपूर्ण साझेदारी की थी। न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। कप्‍तान विराट कोहली ने 132 गेंदों 1 चौके की मदद से 44 रन बनाए। कोहली के बाद युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत (4) कोई कमाल नहीं कर सके और जेमिसन की गेंद पर लैथम को दूसरी स्लिप में कैच थमाकर पवेलियन लौटे।

रविचंद्रन अश्विन (22) और रवींद्र जडेजा (15*) ने मिलकर भारतीय टीम को 200 रन के पार पहुंचाया। साउदी ने अश्विन को दूसरी स्लिप में लैथम के हाथों कैच आउट करा दिया। लंच तक भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 89 ओवर में 7 विकेट खोकर 211 रन बना लिए हैं। जडेजा के साथ इशांत शर्मा (2*) क्रीज पर जमे हुए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल