लाइव टीवी

IND vs ENG: आखिरकार, सब्र का बांध टूटा, फॉर्म में लौटे अजिंक्‍य रहाणे और क्‍या बेहतरीन रही टाइमिंग

Updated Aug 15, 2021 | 23:08 IST

Ajinkya Rahane innings against England: भारतीय टेस्‍ट टीम के उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन शानदार ढंग से फॉर्म में वापसी की। रहाणे ने करियर का 24वां अर्धशतक जड़ा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अजिंक्‍य रहाणे
मुख्य बातें
  • लॉर्ड्स टेस्‍ट में अजिंक्‍य रहाणे ने फॉर्म में वापसी की
  • अजिंक्‍य रहाणे ने टेस्‍ट करियर का 24वां अर्धशतक जमाया
  • अजिंक्‍य रहाणे ने 146 गेंदों में 5 चौके की मदद से 61 रन बनाए

लंदन: भारत और इंग्‍लैंड के बीच लॉर्ड्स में जारी दूसरा टेस्‍ट मैच रोचक मोड़ पर खड़ा है। इस मैच में नतीजा निकलेगा या नहीं, इस बारे में कयास लगा पाना मुश्किल हो रही है। बता दें कि भारत की पहली पारी 364 रन के जवाब में इंग्‍लैंड की पहली पारी 391 रन पर ऑलआउट हुई थी। फिर रविवार को चौथे दिन भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी की शुरूआत की, जो अच्‍छी नहीं रही। पहली पारी के शतकवीर केएल राहुल (5) को वुड ने बटलर के हाथों झिलवा दिया।

इसके बाद रोहित शर्मा (21) और कप्‍तान विराट कोहली (20) ने शुरूआत तो हासिल की, लेकिन दोनों ही बल्‍लेबाज इसे बड़ी पारी में तब्‍दील करने में नाकाम रहे। भारतीय टीम ने 55 रन पर शीर्ष तीन विकेट गंवा दिए थे और क्रीज पर दो ऐसे बल्‍लेबाज मौजूद थे, जिनकी जगह पर संकट मंडरा रहा है। ये दोनों बल्‍लेबाज पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इनके नाम तो आप बहुत ही अच्‍छे से जानते हैं- चेतेश्‍वर पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे।

अजिंक्‍य रहाणे ने सही समय पर की फॉर्म में वापसी

अजिंक्‍य रहाणे और चेतेश्‍वर पुजारा (45) ने दिखा दिया कि आखिर क्‍यों वो क्‍लास बल्‍लेबाज हैं। दोनों ने दबाव में प्रदर्शन करके खुद की उपयोगिता साबित की। पुजारा और रहाणे ने चौथे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की। पुजारा ने 206 गेंदों तक इंग्लिश गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया, लेकिन वह अर्धशतक जमाने से चूक गए। वुड की गेंद पर रूट ने पुजारा का कैच लपका। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 206 गेंदों में चार चौके की मदद से 45 रन बनाए।

वहीं अजिंक्‍य रहाणे ने 146 गेंदों में पांच चौके की मदद से अपने टेस्‍ट करियर का 24वां अर्धशतक जमाया। इंग्‍लैंड के खिलाफ रहाणे ने सातवां अर्धशतक जमाया। रहाणे ने लॉर्ड्स के मैदान पर पहले भी दमदार प्रदर्शन किया था और एक बार फिर इस मैदान पर वह सफल रहे। मुंबई के बल्‍लेबाज को इस बात का जरूर मलाल होगा कि वह शतक जमाने में कामयाब नहीं हुए। 

रहाणे ने पिछले साल ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर मेलबर्न में आखिरी टेस्‍ट शतक जमाया था। इसके बाद से वह फॉर्म को लेकर संघर्षरत थे। उप-कप्‍तान का फॉर्म में लौटना भारतीय टीम के लिए अच्‍छे संकेत हैं। इससे उसके पास इंग्‍लैंड में 14 साल का टेस्‍ट सीरीज जीत का सूखा समाप्‍त करने का मौका बढ़ेगा। बता दें कि भारत ने चौथे दिन स्‍टंप्‍त तक 82 ओवर में 181 रन पर 6 विकेट गंवा दिए हैं। रिषभ पंत 14* और इशांत शर्मा 4* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। भारत की बढ़त 154 रन हो चुकी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल