लाइव टीवी

कप्तान विराट कोहली के टीम में लौटने पर उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने दिया ये बयान

Updated Feb 03, 2021 | 19:10 IST

Vice-captain Ajinkya Rahane's press conference: भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली की वापसी को लेकर बयान दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली

नई दिल्लीः टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली एक बार फिर टीम के साथ जुड़ गए हैं और आगामी भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में वो फिर से टीम इंडिया की कमान संभालते नजर आएंगे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद विराट पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौट गए थे। उसके बाद उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी करते हुए भारतीय टीम को सीरीज में ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। अब भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले रहाणे ने विराट की वापसी को लेकर बयान दिया है।

टीम इंडिया के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से शुरू होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज के बारे में मीडिया से बात की। उन्होंने कई मुद्दों पर चर्चा की। इसी में एक सवाल ये भी था कि अब नियमित कप्तान विराट कोहली लौट गए हैं और रहाणे फिर से टीम के उप-कप्तान होंगे, इस पर उन्होंने प्रतक्रिया दी।

रहाणे ने कहा, "असल में विराट टीम के कप्तान हैं और मैं उप-कप्तान हूं। मुझे खुशी है कि वो वापस आ गया है जो कि एक सकारात्मक चीज है। एक टीम के तौर पर हम साथ खेलने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, एक यूनिट के तौर पर।"

उन्होंने कहा, "मेरा काम पीछे से विराट की मदद करना है। मेरा काम अब सचमुच आसान है। जब विराट मुझसे कुछ भी पूछेगा तो मैं उसे बताऊंगा। विराट कप्तान था और वह पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौटा था। इसलिये मैं आस्ट्रेलिया में कप्तान बना।"

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट मैच में विराट की कप्तानी में खेलते हुए टीम इंडिया शर्मनाक ढंग से 36 रन पर सिमट गई थी और वो टेस्ट मैच टीम ने गंवा दिया था। लेकिन इसके बाद भारत ने अगले तीन टेस्ट मैचों में से दो मुकाबले जीते और एक मैच ड्रॉ हुआ जिसके साथ टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज अपने नाम करके इतिहास रचा था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल