लाइव टीवी

क्या दर्शकों के बिना हो जाएगा टी20 विश्व कप 2020, महान एलेन बॉर्डर ने दी तीखी प्रतिक्रिया

Updated Apr 14, 2020 | 16:47 IST

Allan Border speaks on idea of cricket behind locked stadiums: महान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलेन बॉर्डर ने भी अपनी राय दी है कि मौजूदा हालातों में दर्शकों के बिना मैचों को आयोजित करना कैसा रहेगा।

Loading ...
Allan Border reacts on T20 World cup in empty stadium debate
मुख्य बातें
  • खाली मैदानों में दर्शकों के बिना क्रिकेट मैचों की तैयारी?
  • महान एलेन बॉर्डर ने इस मुद्दे पर दी अपनी पहली प्रतिक्रिया
  • कोरोना वायरस की वजह से साल 2020 में क्रिकेट का भविष्य अधर में अटका

मेलबर्न: क्या किसी क्रिकेट के दीवाने ने सोचा होगा कि विश्व कप के मुकाबले बिना दर्शकों के खेले जाएंगे? घबराइये नहीं, अभी ऐसा तय नहीं हुआ लेकिन चर्चा तेज हो चुकी है। कोरोना वायरस की वजह से तमाम खेल आयोजन व टूर्नामेंट रद्द और स्थगित हुए हैं, ऐसे मे बहस छिड़ गई है कि अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप को खाली स्टेडियम में आयोजित कराया जाए या नहीं। इस पर पूर्व महान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलेन बॉर्डर ने क्या कहा, आइए जानते हैं।

सोच भी नहीं सकता

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलेन बॉर्डर ने कोरोनावायरस महामारी के चलते ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन खाली स्टेडियमों में करवाने के विचार को सीधे नकार दिया है।  बॉर्डर ने अपने एक बयान में कहा, ‘मैं खाली स्टेडियमों में खेलने की कल्पना नहीं कर सकता हूं।’ ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने वैश्विक स्वास्थ्य संकट को देखते हुए अभी 30 सितंबर तक अपनी सीमाओं को सील कर रखा है। ऑस्ट्रेलिया में इस बीमारी से 6400 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि 61 लोगों की मौत हुई है।

..तो फिर रद्द कर दो टी20 विश्व कप

एलेन बॉर्डर ने कहा कि अगर दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं दी जाती है तो फिर विश्व टी20 का आयोजन नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘टीमें, सहयोगी स्टाफ और खेल से जुड़ा हर व्यक्ति देश भर में घूम रहा है, वे क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन आपने लोगों को स्टेडियम में नहीं आने देना है। मैं ऐसा होते हुए नहीं देख सकता। या तो आप इसे खेलते हैं और हर कोई अपनी भूमिका निभाता है या फिर इसे रद्द करके किसी अन्य समय में आयोजित करना होगा।’

स्टार्क और ल्योन ने भी की चर्चा

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन ल्योन और पेसर मिचेल स्टार्क ने भी इस अनोखी चर्चा में अपनी राय दी और वे भी इसके पक्ष में नजर नहीं आए। खासतौर पर उन्होंने विराट कोहली की बात की, क्योंकि साल के अंत में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज होनी है और विराट उन खिलाड़ियों में हैं जिनको दर्शकों की गूंज में खेलने में आनंद आता है। स्टार्क और ल्योन के मुताबिक विराट को ऐसी स्थिति में देखना अजीब होगा हालांकि वो किसी भी स्थिति में खुद को ढालने में सक्षम हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल