लाइव टीवी

दिग्गज क्रिकेटर शाकिब-अल-हसन पर भी दिखा 'पुष्पा' का जादू, ऑलराउंड प्रदर्शन से किया कमाल

Updated Feb 01, 2022 | 06:30 IST

BPL 2022, Fortune Barishal vs Khulna Tigers: फॉर्च्यून बरिशाल और खुलना टाइगर्स के बीच खेले गए बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल 2022) के 14वें मैच में शाकिब अल हसन के जादू से बरिशाल टीम को जीत मिली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शाकिब अल हसन
मुख्य बातें
  • बीपीएल 2022 (बांग्लादेश प्रीमियर लीग)
  • फॉर्च्यून बरिशाल की खुलना टाइगर्स पर 6 रन से जीत
  • बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने दिखाया अपना दम

चटोग्राम में सोमवार रात खेले गए बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल 2022) के 14वें मुकाबले में फॉर्च्यून बरिशाल और खुलना टाइगर्स की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में हर तरफ बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन छाए रहे। अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर शाकिब ने फॉर्च्यून बरिशाल टीम को 6 रन से मैच जिताया। 

बीपीएल के इस मैच में फॉर्च्यून बरिशाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शुरुआत में तो 24 रन के अंदर उनके तीन विकेट गिर गए जिसमें ड्वेन ब्रावो और क्रिस गेल जैसे धुरंधरों के विकेट भी शामिल थे। लेकिन इसके बाद मध्यक्रम में कप्तान शाकिब अल हसन और नजमुल होसैन शंटो ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को वापस पटरी पर लाने का काम किया।

कप्तान शाकिब ने 27 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली जिस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 2 चौके जड़े। वहीं, नजमुल ने 40 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली। दोनों की साझेदारी के दम पर किसी तरह फॉर्च्यून बरिशाल ने 18.5 ओवर में ऑलआउट होने से पहले 145 रनों का स्कोर बनाया। इस दौरान खुलना टाइगर्स की तरफ से खालेद अहमद ने 3 विकेट लिए। वहीं, कमरुल और फरहद ने 2-2 विकेट झटके। जबकि 1 विकेट श्रीलंकाई ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने लिया।

जब खुलना टाइगर्स की टीम 146 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उनको यहां पर शाकिब के जलवे का सामना करना पड़ा। शाकिब ने उनके शीर्ष ओपनर सौम्य सरकार (13) और फिर रॉनी तलुकदार (6) को आउट किया। मध्यक्रम में मुश्फिकुर रहीम ने 33 और फिर यासिर अली ने नाबाद 57 रनों की पारियां जरूर खेलीं लेकिन फिर भी उनकी टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 139 रन ही बना सकी और 6 रन से मैच गंवा दिया।

शाकिब पर भी दिखा 'पुष्पा' का खुमार

इन दिनों जिस पर देखो अल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा' (Pushpa) का खुमार चढ़ता नजर आ रहा है। क्रिकेट के मैदान पर भी खिलाड़ियों पर इसका रंग चढ़ता दिख रहा है। जहां पहले फैंस ने वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को विकेट लेने के बाद पुष्पा फिल्म का एक स्टेप करके जश्न मनाते देखा गया। वहीं इस बार शाकिब अल हसन भी विकेट लेने के बाद कुछ ऐसा ही करते नजर आए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल