लाइव टीवी

IRE vs AFG: आयरलैंड ने अफगानिस्तान के जबड़े से छीना पहला टी20 मैच, एंड्रयू बलबिर्नी ने खेली कप्तानी पारी

Updated Aug 10, 2022 | 13:14 IST

Ireland vs Afghanistan 1st T20I: आयरलैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। एंड्रयू बलबिर्नी और लोरकान टकर ने पहले टी20 में अर्धशतकीय पारी खेली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आयरलैंड के खिलाड़ी @cricketireland
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान का आयरलैंड दौरा 2022
  • दोनों की पांच टी20 मैचों की सीरीज में टक्कर
  • आयरलैंड को पहला टी20 में मिली रोमांचक जीत

बेलफास्ट: आयरलैंड ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अफगानिस्तान को सात विकेट से हराया। यह इस सत्र में घरेलू धरती पर उसकी सबसे छोटे प्रारूप में पहली जीत है। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 168 रन बनाए थे। जॉर्ज डॉकरेल ने 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर विजयी चौका लगाया जिससे आयरलैंड तीन विकेट पर 171 रन पर पहुंचा।

कप्तान बलबिर्नी ने ठोका अर्धशतक

अफगानिस्तान ने अंतिम दो ओवरों में 30 रन बनाए जिसमें इब्राहिम जादरान के 18 गेंदों पर बनाए गए नाबाद 29 रन शामिल है। लेकिन आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग (29 गेंदों में 31 रन) और कप्तान एंड्रयू बलबिर्नी (38 गेंदों पर 51 रन) ने पहले विकेट के लिए 7.3 ओवर में 61 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।

टकर और डॉकरेल जिताकर लौटे

विकेटकीपर बल्लेबाज लोरकान टकर ने 32 गेंदों पर 50 रन बनाकर आयरलैंड को अच्छी स्थिति में बनाए रखा। हैरी टकर (नाबाद 25) और डॉकरेल (नाबाद 10) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। इससे पहले डॉकरेल ने सात रन देकर दो जबकि बैरी मैकार्थी ने 34 रन देकर तीन विकेट लिये। अफगानिस्तान की तरफ से उस्मान गनी ने 42 गेंदों पर 59 रन बनाए जिसमें दो छक्के और छह चौके शामिल हैं। पांच मैचों की इस श्रृंखला का दूसरा मैच गुरुवार को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: दूसरे टी20 में जीत से चूकने पर दुखी आयरलैंड के कप्तान बलबर्नी, बोले- भारत के खिलाफ ऐसा कभी नहीं होता कि...

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल