लाइव टीवी

एंड्रयू स्ट्रॉस ने इस युवा बल्लेबाज को बताया इंग्लैंड के लिए बेहतरीन खोज, कहा-हर फॉर्मेट में हो सकते हैं सफल

Updated Jul 25, 2020 | 18:45 IST

Andrew Strauss praise Ollie Pope: पूर्व कप्तान एंड्रर्यू स्ट्रॉस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में शतक से चूकने वाले बल्लेबाज ओली पोप को इंग्लैंड के लिए बड़ी खोज बताया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
ओली पोप

मैनचेस्टर: पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस को लगता है कि इंग्लैंड ने ओली पोप के रूप में एक बेहतरीन क्रिकेटर खोज लिया है जिसमें खेल के सभी प्रारूपों में सफलता हासिल करने की क्षमता है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टेस्ट में विफल होने के बाद पोप ने निर्णायक टेस्ट के शुरुआती दिन जोस बटलर के साथ मिलकर चाय तक चार विकेट पर 122 रन के स्कोर से चार विकेट पर 258 रन पहुंचाकर इंग्लैंड को बचाने में मदद की। हालांकि दूसरे दिन वो अपना शतक पूरा करने से चूक गए और 91 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

साल के शुरू में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 22 साल के खिलाड़ी ने दो अर्धशतक जमाये और पोर्ट एलिजाबेथ में करियर की सर्वश्रेष्ठ 135 रन की नाबाद पारी खेली। शुक्रवार को पोप और बटलर ने मिलकर 136 रन की नाबाद साझेदारी निभा ली थी। पोप 91 रन बनाकर नाबाद थे।

स्ट्रॉस ने 'स्काई स्पोर्ट्स' से कहा, 'अगर आप उसका प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड देखो तो उसका औसत 57 का है और उसने दक्षिण अफ्रीका में खेली गयी अपनी शानदार पारी के बूते साबित कर दिया है कि वह टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कर सकता है।'

उन्होंने कहा, 'आज भी लगभग वैसा ही था। वह ऐसा खिलाड़ी है जो तेजी से रन जुटा सकता है और आपका ध्यान भी नहीं जायेगा। उसने कुछ आकर्षक शॉट भी खेले और वह सीम व स्पिन दोनों के खिलाफ पूरी तरह से सहज लगता है तो इसमें कोई कमजोरी नहीं है। मुझे लगता है कि वह इंग्लैंड की अच्छी खोज है।'

पोप ने 2018 में भारत के खिलाफ अपना टेस्ट पदार्पण किया था, वह अभी तक इंग्लैड के लिये सफेद गेंद का क्रिकेट नहीं खेला है। स्ट्रॉस को लगता है कि वह सीमित ओवर के प्रारूप में भी अच्छा प्रदर्शन करेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल