लाइव टीवी

SL vs PAK: गॉल में टेस्ट मैचों का सैकड़ा पूरा करेंगे एंजेलो मैथ्यूज, बनेंगे इस मुकाम पर पहुंचने वाले छठे श्रीलंकाई 

Updated Jul 23, 2022 | 19:16 IST

Angelo Matthews 100th Test: श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज रविवार से गॉल में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट में मैचों का सैकड़ा पूरा करेंगे। वो इस मुकाम पर पहुंचने वाले बनेंगे छठे श्रीलंकाई क्रिकेटर।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एंजेलो मैथ्यूज
मुख्य बातें
  • गॉल में पाकिस्तान के खिलाफ साल 2009 में मैथ्यूज ने किया था टेस्ट डेब्यू
  • उसी मैदान पर उसी टीम के खिलाफ 13 साल बाद खेलेंगे करियर का 100वां टेस्ट
  • मैथ्यूज बनेंगे 100 टेस्ट मैच खेलने वाले श्रीलंका के छठे क्रिकेटर

गॉल: श्रीलंका के पूर्व कप्तान और अनुभवी खिलाड़ी एंजलो मैथ्यूज के लिए रविवार से पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाने वाला सीरीज का दूसरा टेस्ट व्यक्तिगत तौर पर अहम होने वाला है। यह उनके करियर का 100वां टेस्ट होगा।मैथ्यूज टेस्ट मैचों का सैकड़ा पूरा करने वाले श्रीलंका के छठे क्रिकेटर बनेंगे। उनसे पहले महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा, मुथैया मुरलीधरन, चामिंडा वास और सनथ जयसूर्या ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। 

चोटों से प्रभावित रहा है करियर
35 वर्षीय एंजेलो मैथ्यूज का करियर चोटों से बुरी तरह प्रभावित रहा है। बावजूद इसके वो 100 टेस्ट मैच खेलने की स्पेशल उपलब्धि हासिल करने जा रहे हैं। ऐसे में मैथ्यूज ने बताया है कि वो इंग्लैंड के धाकड़ तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन से प्रेरणा लेता हैं। उनसे प्रेरित होकर ही वो इस मुकाम पर पहुंचने में सफल हुए हैं। 

एंडरसन हैं उनके प्रेरणा स्त्रोत
मैथ्यूज ने कहा, जेम्स एंडरसन मेरे प्रेरणा स्त्रोत हैं। तेज गेंदबाज होने के बावजूद वो 40 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं और एक दो साल और खेलते रहना चाहते हैं। अगले सप्ताह एंडरसन अपना 40वां जन्मदिन मनाएंगे। आपको इस तरह की चीजें खेल से जुड़ा रखती हैं। ये सब यहीं समाप्त नहीं होने वाला है। मेरे अंदर भी कुछ और साल की क्रिकेट बची हुई है। 

मैथ्यूज ने ये भी माना की हाल के वर्षों में क्रिकेट का भार उनके शरीर पर पड़ा है। वो अपनी फिटनेस और फॉर्म पर काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा, उम्र तो महज एक आंकड़ा है और मैं तीनों फॉर्मेट में अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं। 
 
टेस्ट मैचों में इसलिए नहीं करते हैं गेंदबाजी 

मैथ्यूज मूल रूप से मध्यम क्रम के बल्लेबाज और मीडियम पेस बॉलर हैं। हालांकि चोटों के कारण अब वो बेहद कम गेंदबाजी करते हैं। साल 2009 में पाकिस्तान के खिलाफ गॉल डेब्यू करने के बाद से अबतक खेले 99 टेस्ट में मैथ्यूज 6,876 रन बना चुके हैं। मैथ्यूज ने कहा, मैंने वनडे और टी20 मैचों में गेंदबाजी करना नहीं छोड़ा है। लेकिन जब आप उप-महाद्वीप में टेस्ट मैच खेलते हैं तो मेरे तरीके की गेंदबाजी कारगर नहीं होती है। 

श्राीलंका क्रिकेट से किया अधिक टेस्ट मैचों के आयोजन का अनुरोध
मैथ्यूज ने श्रीलंका क्रिकेट से अधिक से अधिक टेस्ट मैच के आयोजन का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा, मैं टेस्ट क्रिकेट को वरीयता देता हूं। अगर और अधिक टेस्ट मैचों का आयोजन होता है तो ये अच्छी बात है। दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी और अधिक टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं। लेकिन दुर्भाग्यवश अगले 18 महीने में हमें केवल 7 टेस्ट खेलने हैं। आशा करता हूं कि श्रीलंका क्रिकेट और अधिक टेस्ट मैचों के आयोजन की कोशिश करेगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल