लाइव टीवी

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंकाई खिलाड़‍ियों ने उठाया बड़ा कदम, स्‍टार ऑलराउंडर ने कर लिया किनारा

Updated Jul 07, 2021 | 17:03 IST

Sri Lanka vs India Series: श्रीलंकाई खिलाड़‍ियों ने अनुबंध को लेकर बड़ा कदम उठाया है। वहीं, स्‍टार ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज भारत के खिलाफ सीरीज से हट गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
श्रीलंका क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने अनुबंध पर हस्ताक्षर किए
  • एंजेलो मैथ्यूज भारत के खिलाफ सीरीज से हटे
  • भारत-श्रीलंका सीरीजी 13 जुलाई से शुरू होगी

कोलंबो: सीनियर ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने निजी कारणों से भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की आगामी श्रृंखला से नाम वापिस ले लिया जबकि श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि चुने गए 30 में से 29 खिलाड़ियों ने अनुबंध पर हस्ताक्षर कर दिये हैं। भारत के खिलाफ 13 जुलाई से शुरू हो रही सीमित ओवरों की श्रृंखला से पहले यह घटनाक्रम हुआ है। चौतीस वर्ष के मैथ्यूज इंग्लैंड का दौरा करके लौटी श्रीलंकाई टीम में नहीं थे। उन्होंने आखिरी बार अप्रैल में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेली थी।

'29 खिलाड़ियों ने करार पर हस्ताक्षर किए'

श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान में कहा, 'श्रीलंका क्रिकेट घोषणा करता है कि भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये चुने गए 30 में से 29 खिलाड़ियों ने टूर करार पर हस्ताक्षर कर दिये हैं।' इसमें कहा गया, 'तीस सदस्यीय टीम में चुने गए एंजेलो मैथ्यूज ने निजी कारणों से श्रृंखला से बाहर रहने की अनुमति मांगी है।' सूत्रों ने बताया कि मौजूदा खिलाड़ियों में सबसे सीनियर मैथ्यूज और टेस्ट कप्तान दिमुथ करूणारत्ने को राष्ट्रीय अनुबंध से बाहर रखा गया है। मैथ्यू ने श्रीलंका क्रिकेट प्रशासन को लिखा है कि वह संन्यास की सोच रहे हैं।वह अगले कुछ दिन में संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

'दौरे के आधार पर अनुबंध देने का फैसला'

सूत्र ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट ने हर दौरे के आधार पर अनुबंध देने का फैसला किया है।कोई सालाना करार नहीं होंगे क्योकि अभी फौरी जरूरत भारत के खिलाफ श्रृंखला के लिये खिलाड़ियों के साथ अनुबंध करने की है। खिलाड़ियों को आठ जुलाई तक की समय सीमा दी गई है। पहले इस पर हस्ताक्षर करने से इनकार करने वाले खिलाड़ियों ने भी अब हस्ताक्षर कर दिये हैं। प्रदर्शन के आधार पर 24 शीर्ष खिलाड़ियों को चार श्रेणियों में अनुबंध दिये गए हैं। छह खिलाड़ियों को ए श्रेणी के करार मिले हैं जिनकी सालाना तनख्वाह 70000 से एक लाख डॉलर के बीच होगी। श्रीलंकाई टीम राष्ट्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर किये बिना इंग्लैंड दौरे पर गई थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल