लाइव टीवी

619 विकेट का अपना रिकॉर्ड टूटने पर अनिल कुंबले ने ऐसे किए रिएक्ट, एंडरसन को लेकर कह दी जबरदस्त बात

Updated Aug 07, 2021 | 17:11 IST

Anil Kumble on James Anderson: भारत के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले 619 विकेट का अपना रिकॉर्ड टूटने पर रिएक्ट किया है। उनका यह रिकॉर्ड जेम्स एंडरसन ने तोड़ा।

Loading ...
अनिल कुंबले और जेम्स एंडरसन
मुख्य बातें
  • अनिल कुंबले ने एंडरसन को लेकर ट्वीट किया
  • उन्होंने तेज गेंदबाज एंडरसन की तारीफ की है
  • एंडरसन ने कुंबले को टेस्ट में पछाड़ दिया है

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में अपने करियर में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है। वह टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वालें गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वह 621 विकेट चटका चुके हैं। उन्होंने भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले को पछाड़कर यह मुकाम हासिल किया है। कुंबले ने अपने  करियर में 619 टेस्ट विकेट झटके। एंडरसन द्वारा अपना रिकॉर्ड तोड़ जाने पर कुंबले ने रिएक्ट किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एंडरसन को लेकर जबरदस्त बात कही। कुंबले ने एंडरसन की तारीफ करते हुए उन्हें महान गेंदबाज बताया।

कुंबले ने एंडरसन को लेकर किया ये ट्वीट

अनिल कुंबले ने अपने अधिकारिक ट्वीटर पर लिखा, 'बधाई हो जेम्स एंडरसन। एक तेज गेंदबाज को यहां तक पहुंचते हुए देखना शानदार है।' कंबुले ने साथ ही हैशटैग लेजेंड लिखा यानी महान।' बता दें कि एंडरसन टेस्ट में 600 से अधिक विकेट लेने वाले दुनिया के एकमात्र तेज गेंदबाज हैं। वहीं, एंडरसन के तीसरे नंबर पर पहुंचते ही कुंबले अब टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर पर खिसक गए हैं। टेस्‍ट में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के नाम दर्ज है। इस फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न हैं, जिन्होंने  708 विकेट चटकाए।

एंडरसन ने राहुल को आउट कर रचा इतिहास

गौरतलब है कि भारत के विरुद्ध टेस्ट शुरू होने से पहले एंडरसन को कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तीन विकेट की जरूरत थी। उन्होंने दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा को और विराट कोहली आउट किया और कुंबले के विकेटों की बराबरी की। इसके बाद एंडरसन ने तीसरे दिन केएल राहुल का विकेट लेकर इतिहास रच दिया। उन्होंने भारत के खिलाफ पहली पारी में 23 ओवर में 54 रन देकर 4 विकेट अपनी झोली में डाले। एंडरसन ने इन तीन के अलावा शार्दुल ठाकुर को अपना शिकार बनाया। एंडरसन ने साल 2003 में टेस्ट करियर शुरू किया था। वह अब तक 163 मैच खेल चुके हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल