लाइव टीवी

84 All Out: 'दिल्ली कैपिटल्स' के दो द.अफ्रीकी गेंदबाजों ने ढाया ऐसा कहर, ताकती रह गई बांग्लादेशी टीम

Updated Nov 02, 2021 | 19:45 IST

ICC T20 World Cup 2021, SA vs BAN: दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेले गए टी20 मैच में कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्किया के कहर ने बांग्लादेश को पूरी तरह पस्त कर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
SA vs BAN T20 World Cup: Kagiso Rabada and Anrich Nortje
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 - दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को किया पस्त
  • दो गेंदबाजों ने बांग्लादेशी टीम को 84 रन पर ढेर किया
  • दक्षिण अफ्रीका ने दर्ज की टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत

SA vs BAN: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-1 राउंड में  शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 18.2 ओवरों में 10 विकेट खोकर 84 रन बनाए थे। इसके जवाब में रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 13.3 ओवरों में 4 विकेट गंवा कर लक्ष्य को पूरा कर लिया। कप्तान टेम्बा बावुमा (31) ने टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए। इस मैच के स्टार रहे दक्षिण अफ्रीका के दो तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्किया। दोनों गेंदबाज आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं और हाल ही में आईपीएल के दौरान उनको यूएई में खेलने का अच्छा अनुभव मिला है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही, उन्होंने पावरप्ले में तीन विकेट खोकर 28 रन जोड़े। इस दौरान, मोहम्मद नईम (9), सौम्या सरकार (0) और मुशफिकुर रहीम (0) रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आए कप्तान महमूदुल्लाह (3) रन जोड़कर मार्करम की गेंद पर पवेलियन लौट गए। वहीं, अफिफ हुसैन (0) भी आए और चलते बने। इस बीच, टीम का विकेट लगातार गिरने लगा। सलामी जोड़ी के रूप में आए लिंटन दास अकेले डटे रहे और रन बनाते चले गए। इस प्रकार बांग्लादेश ने 9 ओवरों में 5 विकेट पर 35 रन बना चुकी थी।

रबाडा और नॉर्किया का कहर

इसके बाद, दास भी एक चौके की मदद से 36 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हो गए। सातवें और आठवें स्थान पर आए शमीम हुसैन और महेदी हसन ने टीम का स्कोर कुछ आगे बढ़ाने में कायमाब हुए। जिससे टीम का स्कोर का 15 ओवरों में 62 रन पर पहुंच गया। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों के आगे बांग्लादेश के खिलाड़ी घुटने टेकते नजर आए। इस दौरान, हसन ने दो चौके और एक छक्के की मदद से 25 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हो गए। तस्कीन अहमद (3) और नसुम अहमद (0) रनों के बदौलत टीम 84 रन पर ऑल आउट हो गई। मैच में दक्षिण अफ्रीका की ओर से कसिगो रबाडा और एनरिच नॉर्किया ने सबसे ज्यादा तीन-तीन सफलताएं अपने नाम की। वहीं, तबरेज शम्सी को दो विकेट मिले, जबकि ड्वेन प्रिटोरियस को एक विकेट मिला।

आसानी से मिली जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने शुरुआत अच्छी नहीं रही और पावरप्ले में तीन विकेट खोकर 33 रन बनाए। इस दौरान, क्विंटन डी कॉक (16), रीजा हेंड्रिक्स (4) और रस्सी वैन डेर डूसन (22) रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आए एडेन मार्करम (0) भी जल्दी पवेलियन लौट गए। डेविड मिलर (5) और कप्तान बावुमा ने तीन चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 28 गेंदों में 31 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल