लाइव टीवी

पूर्व कोच ने किंग कोहली के बारे में की 'विराट' भविष्‍यवाणी, तोड़ डालेगा सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड

Updated Mar 10, 2022 | 15:57 IST

Virat Kohli to surpass Sachin Tendulkar's records: विराट कोहली ने भारत के लिए टेस्‍ट में 8000 से ज्‍यादा और वनडे में 12,000 से ज्‍यादा रन बनाए हैं। पूर्व कोच ने उम्‍मीद जताई कि कोहली आगे चलकर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड्स तोड़ देंगे।

Loading ...
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • पूर्व भारतीय कोच ने विराट कोहली का समर्थन किया
  • पूर्व कोच ने कहा कि कोहली आगे चलकर तेंदुलकर के रिकॉर्ड्स तोड़ देंगे
  • पूर्व कोच ने कहा कि कोहली अगले 10 साल तक क्रिकेट खेल सकते हैं

नई दिल्‍ली: पूर्व भारतीय कोच अंशुमन गायकवाड़ ने दिग्‍गज बल्‍लेबाज विराट कोहली का समर्थन किया है कि वो मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े रिकॉर्ड 200 टेस्‍ट खेलने के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। कोहली ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में अपने करियर का 100वां टेस्‍ट खेला था। उन्‍होंने 2011 में टेस्‍ट डेब्‍यू किया था। 33 साल के कोहली आधुनिक युग के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक हैं। इसका परिणाम यह रहा कि फैंस के बीच बहस छिड़ गई कि कोहली और तेंदुलकर में से बेहतर कौन है।

50 ओवर करियर की बात करें तो कोहली को तेंदुलकर के 49 शतकों की बराबरी के लिए केवल 6 सैकड़े जमाने की जरूरत है। कोहली की उम्र को देखते हुए लगता है कि वह तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 50 से ज्‍यादा वनडे शतक जमाएंगे।

कोई कोहली को छू नहीं सकता: गायकवाड़

अंशुमन गायकवाड़ ने कोहली का समर्थन किया और कहा कि वो एक और दशक तक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए फिट हैं। गायकवाड़ ने न्‍यूज 18 से बातचीत में कहा, '100 टेस्‍ट मैच खेलना बड़ी उपलब्धि है और वो इसी तरह आगे बढ़ सकते हैं। बड़ा फर्क यह है कि उनके पास 100 टेस्‍ट मैच खेलने का अनुभव है। जब तक वह फिट रहेंगे, कोई उन्‍हें छू नहीं सकता। वह अपनी फिटनेस को लेकर सजग है और मुझे कोई हैरानी नहीं होगइ कि वो 200 या ज्‍यादा टेस्‍ट खेले।'

गायकवाड़ ने आगे कहा, 'आज कल ज्‍यादा मुकाबले खेले जाते हैं तो सवाल अगले सात से आठ साल का है। वह 200 के करीब टेस्‍ट खेल सकता है। अगर कोहली इसी तरह आगे बढ़ता रहा तो मुझे विश्‍वास है कि अगर वो अगले 10 साल तक खेल सकता है।' कोहली ने भारत के लिए 100 टेस्‍ट मैच खेले और 50.36 की औसत से 8007 रन बनाए। इस दौरान उन्‍होंने 27 शतक व 28 अर्धशतक जमाए। सीमित ओवर क्रिकेट की बात करें तो कोहली ने 357 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया है, जिसमें वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैच शामिल है। उन्‍होंने सफेद गेंद करियर में 15,607 रन बनाए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल