लाइव टीवी

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन की जमकर हुई कुटाई, इस टूर्नामेंट के लिए सेलेक्‍शन पर लटकी तलवार

Updated Feb 08, 2021 | 12:22 IST

Arjun Tendulkar: सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने अभ्‍यास मैच में काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया। विजय हजारे ट्रॉफी के लिए अर्जुन के चयन पर तलवार लटक गई है।

Loading ...
अर्जुन तेंदुलकर
मुख्य बातें
  • महान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने अभ्‍यास मैच में किया निराश
  • अर्जुन तेंदुलकर ने 4.1 ओवर में 53 रन लुटाए और कोई सफलता हासिल नहीं की
  • विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में अर्जुन का सेलेक्‍शन मुश्किल

मुंबई: 'क्रिकेट के भगवान' माने जाने वाले व्‍यक्ति का सरनेम लेकर साथ चलना आसान काम नहीं। अर्जुन तेंदुलकर जहां भी जाते हैं, तो सुर्खियां बटोर ही लेते हैं। युवा अर्जुन को काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ता है और कई लोगों का विचार है कि उनका सरनेम इस बात की अनुमति देता है कि युवा क्रिकेटर अपने अंदाज में चीजें कर सके। जब भी अर्जुन का सेलेक्‍शन टीम में होता है तो अधिकांश लोगों का कहना होता है कि सचिन तेंदुलकर के बेटे होने के कारण उन्‍हें फायदा मिला।

जब अर्जुन का सेलेक्‍शन नहीं होता तो लोग पिता के स्‍तर का खिलाड़ी नहीं होने की बात करते हुए युवा क्रिकेटर को खरी-खरी सुनाते हैं। अर्जुन की जिंदगी काफी चुनौतीपूर्ण है, विशेषकर उस देश में जहां क्रिकेट को धर्म जैसा दर्जा प्राप्‍त है। अब विजय हजारे ट्रॉफी में टीम की घोषणा से पहले अर्जुन तेंदुलकर प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर अर्जुन तेंदुलकर ने एक अभ्‍यास मैच खेला और इसमें पूरी तरह बेरंग नजर आए। अभ्‍यास मैच में तीन टीमों ने हिस्‍सा लिया। जिस टीम से अर्जुन खेले, वहां जूनियर तेंदुलकर ने 4.1 ओवर में 12.93 की इकोनॉमी दर से 53 रन लुटाए और कोई सफलता हासिल नहीं की। अभ्‍यास मैच में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में अर्जुन तेंदुलकर के सेलेक्‍शन पर तलवार लटक गई है।

आईपीएल नीलामी में नाम दर्ज

वहीं 19 साल के यशस्‍वी जायसवाल ने काफी दमदार प्रदर्शन किया और 97 गेंदों में 142 रन की उम्‍दा पारी खेली। पृथ्‍वी शॉ एक बार फिर फ्लॉप रहे और 20 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हुए। जहां तक अर्जुन तेंदुलकर की बात है, तो उन्‍होंने आगामी आईपीएल नीलामी में अपना नाम दर्ज कराया है। अर्जुन की बेस प्राइस 20 लाख रुपए है और 18 फरवरी को होने वाली आईपीएल नीलामी में उनके नाम पर बोली लगने वाली है।

आईपीएल 2020 में अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस के साथ कई बार नेट्स करते हुए देखा गया था। अर्जुन तेंदुलकर के लिए जिंदगी बिलकुल भी आसान नहीं है क्‍योंकि हर बार जब वो मैदान में उतरते हैं तो उनके पिता का नाम सामने लाया जाता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल