लाइव टीवी

महान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने किया निराश, गेंद और बल्‍ले से लचर प्रदर्शन

Updated Feb 24, 2020 | 06:00 IST

Arjun Tendulkar flop show in CK Nayudu Trophy: महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने गेंदबाजी करते हुए केवल एक विकेट चटकाया जबकि बल्‍लेबाजी में वह तीसरे क्रम पर आने का फायदा नहीं उठा सके।

Loading ...
अर्जुन तेंदुलकर
मुख्य बातें
  • अर्जुन तेंदुलकर ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से काफी निराश किया
  • तेंदुलकर ने गेंदबाजी में एक विकेट चटकाया जबकि बल्‍लेबाजी में केवल 6 रन बनाए
  • यशस्‍वी जायसवाल ने उम्‍दा पारी खेली और 19 चौके व एक छक्‍के की मदद से 185 रन बनाए

मुंबई: महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने सीके नायडू ट्रॉफी में पुड्डुचेरी के खिलाफ अपने प्रदर्शन से क्रिकेट फैंस को काफी निराश किया है। वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में अर्जुन तेंदुलकर ने गेंद और बल्‍ले दोनों से निराश किया। मुंबई का प्रतिनिधित्‍व कर रहे अर्जुन तेंदुलकर ने गेंदबाजी में सिर्फ एक विकेट चटकाया। इसके बाद वह बल्‍लेबाजी के लिए तीसरे क्रम पर आए, लेकिन 45 गेंदों में 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। चार दिवसीय इस मुकाबले में फिलहाल मुंबई की स्थिति बेहद मजबूत है और वह जीत की तैयारी में जुटी हुई है।

मुंबई ने टॉस जीतकर पुड्डुचेरी को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मिनाद पी मांजरेकर (5 विकेट) और तनुष कोटियान (3 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत मुंबई ने मेहमान टीम की पहली पारी 63.5 ओवर में 209 रन पर समेट दी। इसके बाद मुंबई ने दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक 110 ओवर में 5 विकेट खोकर 449 रन बना लिए हैं। मुंबई ने पहली पारी के आधार पर अब तक अपनी बढ़त 240 रन पर पहुंचा दी है।

यशस्‍वी का जलवा

मुंबई की तरफ से अंडर-19 विश्‍व कप के हीरो यशस्‍वी जायसवाल ने शानदार पारी खेली। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 243 गेंदों में 19 चौके और एक छक्‍के की मदद से 185 रन बनाए। इसके अलावा अमन हकीम खान (64), कप्‍तान हार्दिक जितेंद्र तमोरे (86) और सरफराज खान (60*) ने भी उम्‍दा पारियां खेलीं। यशस्‍वी जायसवाल को दोहरा शतक चूकने का मलाल जरूर होगा। 

मुंबई की टीम ने शानदार शुरुआत की। पहले विकेट के लिए यशस्वी और अमन खान के बीच 98 रन की साझेदारी हुई। अमन 52 गेंद में 64 रन की धमाकेदार पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अर्जुन तेंदुलकर भी 45 गेंद में महज 6 रन बना सके। ऐसे में लगातार दो विकेट गंवाने के बाद यशस्वी एक छोर थामे रहे। 

यशस्वी को कप्तान हार्दिक तमोरे का साथ मिला। तमोर ने 184 गेंद में 86 रन की पारी खेली और चौथे विकेट के लिए यशस्वी के साथ 207 रन की साझेदारी की। इसी दौरान यशस्वी ने अपना शतक पूरा किया। तमोर के आउट होने के बाद यशस्वी भी अपना दोहरा शतक पूरा करने से चूक गए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मुंबई ने 5 विकेट पर 449 रन बना लिए हैं और उसे 240 रन की बढ़त हासिल हो गई है। चिन्मय सुतार 24 और एसएन खान 60 रन बनाकर खेल रहे हैं।

अर्जुन के पास खुद को साबित करने का मौका

वैसे, मैच की स्थिति को देखते हुए लगता नहीं है कि अर्जुन को दोबारा बल्‍लेबाजी करने का मौका मिलेगा। हालांकि, उनके पास गेंदबाजी में अपनी छाप छोड़ने का शानदार मौका होगा। तेंदुलकर की कोशिश होगी कि वह दूसरी पारी में पुड्डुचेरी के बल्‍लेबाजों को अपनी गेंदों से परेशान करें और पहली पारी के लचर प्रदर्शन को भुला सकें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल