लाइव टीवी

IPL नीलामी से पहले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने दिखाया दम, गेंद व बल्‍ले से किया धमाकेदार प्रदर्शन

Updated Feb 15, 2021 | 12:41 IST

Arjun Tendulkar: महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने 31 गेंदों में नाबाद 77 रन की पारी खेली और 41 रन देकर तीन विकेट झटके। अर्जुन तेंदुलकर की टीम ने 194 रन की विशाल जीत दर्ज की।

Loading ...
अर्जुन तेंदुलकर
मुख्य बातें
  • अर्जुन तेंदुलकर ने नाबाद 77 रन बनाए और तीन विकेट चटकाए
  • अर्जुन तेंदुलकर की आईपीएल 2021 नीलामी के लिए बेस प्राइस 20 लाख रुपए है
  • एमआईजी क्रिकेट क्‍लब ने इस्‍लाम जिमखाना को 194 रन से मात दी

मुंबई: महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने आईपीएल 2021 नीलामी के चार दिन पहले बल्‍ले व गेंद से धमाकेदार प्रदर्शन करके सभी टीमों का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया है। तेंदुलकर ने 73वें पुलिस इन्‍वीटेशन शील्‍ड क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को एमआईजी क्रिकेट क्‍लब की तरफ से खेलते हुए केवल 31 गेंदों में नाबाद 77 रन की पारी खेली। इसके बाद उन्‍होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 41 रन देकर तीन विकेट झटके। अर्जुन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत एमआईजी क्रिकेट क्‍लब ने इस्‍लाम जिमखाना को 194 रन के विशाल अंतर से मात दी।

याद दिला दें कि अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल 2021 नीलामी के लिए नामांकन कराया है और उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपए है। बता दें कि यह टूर्नामेंट मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के तत्वावधान में आयोजित किया जा रहा है और कोरोनावायरस-मजबूर लॉकडाउन के बाद शहर में पहली क्रिकेट प्रतियोगिता है। 21 साल के अर्जुन ने अपनी पारी के दौरान पांच चौके जबकि आठ छक्‍के जड़े। तेंदुलकर ने ऑफ स्पिनर हाशिर दफेदार के एक ओवर में पांच छक्‍के जमाए।

अर्जुन के शानदार प्रयास के अलावा ओपनर केविन डी अलमाइडा (96) और नंबर-4 प्रगनेश कंडिलेवर (112) ने भी एमआईजी की विशाल जीत में उम्‍दा भूमिका निभाई। एमआईजी ने पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और 45 ओवर में सात विकेट खोकर 385 रन बनाए। इसके जवाब में इस्‍लाम जिमखाना की पूरी टीम 41.5 ओवर में महज 191 रन पर ऑलआउट हो गई। अर्जुन के अलावा अंकुश जायसवाल (31/3) और श्रेयस गुरव (34/3) ने शानदार प्रदर्शन किया।

अर्जुन तेंदुलकर ने हाल ही में सीनियर मुंबई टीम में जगह बनाई थी जब उन्‍होंने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी का मैच खेला था। आईपीएल नीलामी के लिए भी अर्जुन का नाम खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट में शामिल है। आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़‍ियों की नीलामी 18 फरवरी को चेन्‍नई में आयोजित होगी। इससे पहले अर्जुन तेंदुलकर ने श्रीलंका दौरे पर भारतीय अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्‍व किया था। वह कई बार भारतीय खिलाड़‍ियों और मुंबई इंडियंस के खिलाड़‍ियों को नेट्स पर अभ्‍यास कराते हुए नजर आए हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल