लाइव टीवी

डेब्यू मैच में धमाकेदार शुरुआत के साथ स्पेशल क्लब में शामिल हुए अर्शदीप सिंह

Updated Jul 08, 2022 | 07:30 IST

अर्शदीप सिंह ने अपने डेब्यू मैच में धमाकेदार प्रदर्शन के साथ भारतीय गेंदबाजों के स्पेशल क्लब में एंट्री कर ली है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
अर्शदीप सिंह
मुख्य बातें
  • अर्शदीप सिंह ने मेडन ओवर के साथ की अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत
  • डेब्यू मैच में किए दो शिकार
  • भारतीय गेंदबाजों के स्पेशल क्लब में की एंट्री

साउथैम्पटन: आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले बांए हाथ के 23 वर्षीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में छाप छोड़ने में कामयाब रहे। अर्शदीप ने 3.3 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। कप्तान रोहित शर्मा ने उनपर भरोसा जताया और भुवनेश्वर कुमार के साथ गेंदबाजी की शुरुआत कराई। अर्शदीप ने कप्तान के भरोसे पर खरा उतरते हुए मेडन ओवर के साथ अपने पहले अंतरराष्ट्रीय स्पेल की शुरुआत की।

टॉप्ले बने अर्शदीप का पहला शिकार
अर्शदीप ने अपने स्पेल के तीसरे ओवर में रीस टॉप्ले को विकेट के पीछ दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराकर करियर का पहला विकेट हासिल किया। इसके बाद उन्होंने मैट पार्किन्सन को 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर दीपक हुड्डा के हाथों लपकवाकर इंग्लैंड की पारी का अंत किया और डेब्यू मैच में दूसरा विकेट अपने नाम किया।  

जाने पहचाने अंदाज में की गेंदबाजी 
अर्शदीप मैच में अपने जाने पहचाने अंदाज में नजर आए। उन्होंने गेंदबाजी में हमेशा की तरह कंजूसी दिखाई और 21 गेंद में से 13 में कोई रन नहीं दिया। उन्होंने दो गेंद व्हाइड फेंकी। उनकी गेंदों पर दो चौके लगे। उनकी इकोनॉमी 5.15 की रही। ऐसी ही किफायती गेंदबाजी वो आईपीएल में करते रहे हैं जिसकी वजह से उन्हें राष्ट्रीय टीम में शामिल होने मौका मिला।

स्पेशल क्लब में हुए शामिल
अर्शदीप अपने डेब्यू अंतरराष्ट्रीय टी20 में मेडन ओवर फेंकने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले अजीत आगरकर, खलील अहमद और नवदीप सैनी ऐसा कर चुके हैं। ऐसे में अर्शदीप ने अपना नाम भारतीय गेंदबाजों के स्पेशल क्लब में शामिल दर्ज करा लिया है। 

सीरीज के बाकी दो मैचों में नहीं आएंगे नजर 
इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 में शानदार प्रदर्शन के बावजूद अर्शदीप बाकी के दो मैचों में खेलते नजर नहीं आएंगे। उन्हें सीरीज के अंतिम दो टी20 के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में प्रशंसकों के लिए यह निराशाजनक है। आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के लिए अर्शदीप को टीम में जगह मिली थी लेकिन उन मैचों में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल