लाइव टीवी

असगर अफगान ने जमाया पहला शतक, अफगानिस्‍तान की दूसरे टेस्‍ट में शानदार शुरूआत

Updated Mar 11, 2021 | 09:13 IST

Asghar Afghan: अफगान 135 गेंदों पर 12 चौके और दो छक्के, जबकि शाहिदी 229 गेंदों पर 12 चौके लगा चुके हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 186 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है।

Loading ...
असगर अफगान
मुख्य बातें
  • अफगानिस्‍तान ने पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय तक 3 विकेट खोकर 307 रन बनाए
  • असगर अफगान ने अपने टेस्‍ट करियर का पहला शतक जमाया
  • अफगानिस्‍तान ने दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है

अबुधाबी: कप्‍तान असगर अफगान (106*) और हशमतुल्‍लाह शाहिदी (86*) की उम्‍दा पारियों की बदौलत अफगानिस्‍तान ने जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है। अफगानिस्‍तान ने यूएई में चल रहे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और स्‍टंप्‍स तक 90 ओवर में 3 विकेट खोकर 307 रन बनाए।

स्टंप्स के समय अफगान 135 गेंदों पर 12 चौके और दो छक्के, जबकि शाहिदी 229 गेंदों पर 12 चौके लगा चुके हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 186 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है। अफगान के करियर का यह पहला शतक है। वहीं, शाहिद के करियर का यह दूसरा अर्धशतक है और अब वह अपने पहले शतक की ओर अग्रसर हैं। जादरान के करियर का यह तीसरा अर्धशतक है। जिंबाब्‍वे की ओर से रेयान बुल और विक्टर नयोची को अब तक एक-एक विकेट मिला है।

इससे पहले, अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत खराब रही और उसने छह रन के स्कोर पर ही जावेद अहमदी (4) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद जादरान ने रहमत शाह (23) के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े।

शाह के टीम के 56 के स्कोर पर आउट होने के बाद जादरान ने शाहिदी के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की। जादरान ने 130 गेंदों पर आठ चौके जड़े। अफगानिस्तान की टीम पहला टेस्ट 10 विकेट से जीतकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुई है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल