लाइव टीवी

आशीष नेहरा ने चुनी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया, कहा-इस गेंदबाज पर लगाना चाहिए दांव 

Updated Sep 09, 2022 | 23:32 IST

गुजरात टाइटन्स को बतौर हेड कोच पहले ही सीजन में आईपीएल खिताब दिलाने वाले आशीष नेहरा ने टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम इंडिया का चयन किया है। 

Loading ...
आशीष नेहरा( साभार ICC)
मुख्य बातें
  • चोटिल रवींद्र जडेजा को अपनी टीम में नेहरा ने किया है शामिल
  • नेहरा जी ने की मोहम्मद शमी को टी20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल करने की पुरजोर वकालत
  • चार तेज गेंदबाजों और तीन स्पिनर्स को नेहरा ने किया है टीम में शामिल

नई दिल्ली: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स को उसके डेब्यू सीजन में आईपीएल खिताब दिलाने वाले टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज और गुजरात के हेड कोच आशीष नेहरा ने टी20 विश्व के लिए अपनी टीम इंडिया का चुनाव किया है। उन्होंने सबको चौंकाते हुए घुटने की चोट से जूझ रहे रवींद्र जडेजा को टीम में जगह दी है। इसके अलावा उनकी टीम में और कोई चौंकाने वाला नाम नहीं है। वो उसी दल के साथ नजर आए जो पिछले कुछ समय से भारत के लिए टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं।

सूर्यकुमार यादव होंगे टीम के सबसे अहम खिलाड़ी
आईसीसी के टी20 विश्व कप से जुड़े विशेष कार्यक्रम में नेहरा ने कहा कि जो टीम एशिया कप के लिए खेलने गई थी उसमें किसी बड़े बदलाव की बेहद कम संभावना है। नेहरा की टीम में रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनर होंगे। सूर्यकुमार यादव टीम का अहम हिस्सा होंगे। भले ही वो किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करें। वो एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें जब भी मौका मिला है जिस भी नंबर पर मौका मिला है। उन्होंने खुद को साबित किया है। उनके पास किसी भी परिस्थिति में बल्लेबाजी करने का दमखम है। 

चोटिल जडेजा उनकी टीम में, शमी को चुनने की दी है सलाह
तेज गेंदबाजी आक्रमण में नेहरा ने जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को चुना है। नेहरा का मानना है कि मोहम्मद शमी के पास टीम में शामिल होने के लायक पूरा कौशल है लेकिन टीम मैनेजमेंट को उनके बारे में निर्णय लेना है। स्पिनर्स के रूप में उनकी पसंद रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल हैं। रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या टीम में ऑलराउंडर के रूप में होंगे। वहीं दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत विकेटकीपर के रूप में नेहरा की टीम में जगह हासिल करने में सफल रहे हैं।

टी20 विश्व कप के लिए आशीष नेहरा की भारतीय टीम:
 रोहित शर्मा(कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक हुड्डा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल