लाइव टीवी

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हुआ अहम ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी 

Updated Jul 03, 2022 | 07:25 IST

ऑस्ट्रेलिया के बांए हाथ के स्पिनर एश्टन एगर चोट की वजह से 8 जुलाई से खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एश्टन एगर
मुख्य बातें
  • चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हुए एश्टन एगर
  • एगर की जगह जॉन हॉलैंड को किया गया है टीम में शामिल
  • 8 जुलाई से गॉल में खेला जाएगा सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच

कोलंबो: श्रीलंका दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम जब से आई है तब से अबतक खिलाड़ियों की चोट उसके लिए समस्या बनी हुई है। 
श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले एक बार फिर चोट मे कंगारू टीम के लिए परेशानी खड़ी कर दी है।  बांए हाथ के स्पिनर एश्टन एगर दूसरे टेस्ट के साथ-साथ सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनके बाहर होने की वजह साइड स्ट्रेन है। इस बात का ऐलान शनिवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया। उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया की 17 सदस्यीय टीम में जॉन हॉलैंड को शामिल किया गया है।

स्वीपसन को मिलेगा एक और मौका
एश्टन एगर के टीम से बाहर होने का मतलब है कि लेग स्पिनर मिचेल स्वीपसन को एक और टेस्ट खेलने का मौका मिलेगा। वो एक बार फिर नॉथन लॉयन के जोड़ीदार के रूप में दिखाई देंगे। स्वीपसन ने सीरीज के पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 3 विकेट अपने नाम किए थे और श्रीलंका को पहले ही दिन 212 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका अदा की थी। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने धमाकेदार अंदाज में तीसरे ही दिन अपने नाम 10 विकेट से जीत दर्ज करके कर लिया।

स्वीपसन के प्रदर्शन से खुश हैं कंगारू कप्तान
कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद स्वीपसन की तारीफ करते हुए कहा था, 'मैं स्वीपो(स्वीपसन) के प्रदर्शन से खुश हूं। पहली पारी में उन्होंने कुछ अहम विकेट हासिल किए और अब(दूसरी पारी में)  टॉप ऑर्डर के खिलाड़ियों के विकेट चटकाए। वो हमारे अहम खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने मैच की लय को नियंत्रित किया। उन्होंने शानदार गेंदबाजी की।' स्वीपसन ने मैच में कुल 5 विकेट अपने नाम किए। 

8 जुलाई से खेला जाएगा दूसरा टेस्ट 
सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 8 जुलाई से गॉल में खेला जाएगा। सीरीज में पहले ही ऑस्ट्रेलिया 1-0 की बढ़त हासिल कर चुका है। सीरीज में उसकी नजर मेजबान टीम का सूपड़ा साफ करके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में अपनी स्थिति और मजबूत करने पर होगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल