लाइव टीवी

अकीब जावेद ने किसके सिर पर मढ़ा शाहीन अफरीदी के चोटिल होने का दोष 

Updated Aug 21, 2022 | 10:10 IST

पाकिस्तान के पूर्व धाकड़ तेज गेंदबाज और पीएसएल टीम लाहौर कलंदर्स के कोच अकीब जावेद ने शाहीन अफरीदी के चोटिल होने का दोष वर्कलोड को दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शाहीन शाह अफरीदी
मुख्य बातें
  • दाहिने घुटने में चोट के कारण शाहीन अफरीदी हो गए हैं एशिया कप से बाहर
  • लाहौर कलंदर्स के कोच अकीब जावेद ने इसके लिए वर्कलोड को ठहराया है जिम्मेदार
  • अकीब ने पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट को दी है शाहीन की चोट मामले में संयम रखने की सलाह

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज और पीएसएल में लाहौर कलंदर्स के कोच अकीब जावेद ने वर्क लोड को शाहीन अफरीदी की चोट के लिए जिम्मेदार ठहराया है। श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान शाहीन फील्डिंग के दौरान दाहिना घुटना चोटिल कर बैठे थे। उसके बाद से वो मैदान से बाहर चोट से उबरने की कोशिश में जुटे हैं। 

शनिवार को पीसीबी की मेडिकल टीम और स्वतंत्र विशेषज्ञ ने शाहीन अफरीदी चार से छह सप्ताह और आराम करने की सलाह दी है। ऐसे में वो आगामी एशिया कप से बाहर हो गए। उनके घुटने के हालिया स्कैन की रिपोर्ट का आकलन करने के बाद यह फैसला लिया गया है। इसे पाकिस्तानी टीम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

अकीब ने दी टीम मैनेजमेंट को संयम से काम लेने की सलाह
शाहीन के एशिया कप से बाहर होने के मसले पर अकीब जावेद ने अपनी राय रखते हुए टीम मैनेजमेंट को इस मसले को संयम रखने की सलाह दी और कहा, ऐसा वर्कलोड की वजह से हो सकता है। शाहीन लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि यह एशिया कप के मद्देनजर यह पाकिस्तान के लिए बड़ा नुकसान है। टीम को उनकी कमी निश्चित तौर पर खलेगी। जावेद ने आगे कहा, टीम मैनेजमेंट को इस मामले में संयम से काम लेना चाहिए। ऐसी स्थिति में घबराए बिना शाहीन को चोट से पूरी तरह उबरने देना चाहिए। उनके सामने काफी लंबा करियर है। 

बांए हाथ के पाकिस्तानी गेंदबाज बने हैं भारत के लिए मुश्किल का सबब
पाकिस्तान के बांए हाथ के गेंदबाजों ने भारत के बल्लेबाजों को हमेशा परेशानी में डाला है। इस बारे में उन्होंने कहा, पहले मोहम्मद आमिर और अब शाहीन, बांए हाथ के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को हमेशा मुश्किल में डाला है। आमिर ने हमें भारत के खिलाफ साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जीत दिलाई थी और शाहीन ने साल 2021 के टी20 विश्व कप के पहले मुकाबले में। 

भारत और पाकिस्तान की टीमें तकरीबन एक साल लंबे अंतराल के बाद एक दूसरे से एशिया कप में भिड़ने जा रही हैं। ये मुकाबला 28 अगस्त को खेला जाएगा। इस मैच का पूरी दुनिया के प्रशंसक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल