लाइव टीवी

एशिया कप 2022 से पहले बांग्‍लादेश के हो रहे बुरे हाल, कई खिलाड़ी हुए चोटिल

Updated Aug 21, 2022 | 09:00 IST

Bangladesh face problems before Asia Cup 2022: बांग्‍लादेश की टीम एशिया कप 2022 से पहले काफी चिंताओं से घिरी हुई है। पिछले कुछ सप्‍ताहों में उसके कई खिलाड़ी चोटिल हुए। लिटन दास एशिया कप से बाहर हो चुके हैं जबकि नुरुल हसन उंगली की चोट से उबरने में जुटे हुए हैं।

Loading ...
मेहदी हसन के पैर में गेंद लगी
मुख्य बातें
  • हसन महमूद और मेहदी हसन को अभ्‍यास सत्र के दौरान चोट लगी
  • बांग्‍लादेश के कई खिलाड़ी पिछले कुछ समय में चोटिल हुए
  • बांग्‍लादेश को एशिया कप में अपना पहला मुकाबला 30 अगस्‍त को खेलना है

ढाका: बांग्‍लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद और ऑलराउंडर मेहदी हसन को एशिया कप 2022 से पहले शनिवार को अभ्‍यास सत्र के दौरान चोट लगी। जहां महमूद को एड़ी में चोट के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा, वहीं मेहदी को पैर में चोट लगी और वह लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर गए। मेहान और महमूद दोनों मीरपुर में शेर-ए-बांग्‍ला स्‍टेडियम पर टीम के साथियों के साथ अभ्‍यास कर रहे थे। हसन को फील्डिंग करते समय चोट लगी और अगले कुछ दिन उन्‍हें आराम की जरूरत है।

तेज गेंदबाज को एमआरआई स्‍कैन से गुजरना पड़ेगा ताकि उनकी चोट की गंभीरता का पता चल सके। महमूद अब एशिया कप से पहले बांग्‍लादेश के अभ्‍यास मैचों में हिस्‍सा नहीं ले सकेंगे। जहां तक मेहदी की बात है तो नेट्स पर मोसाद्देक हुसैन साइकट को गेंदबाजी करते हुए वो चोटिल हुए। साइकट ने मैदान से सटा हुआ शॉट खेला और मेहदी अपना पैर नहीं हटा सके। वो ट्रेनिंग ग्राउंड से बाहर गए और अपने पैरों पर बर्फ की सिकाई की।

बांग्‍लादेश के लिए पिछले कुछ सप्‍ताह अच्‍छे नहीं बीते हैं। नुरुल हसन सोहन उंगली की चोट से उबरने में जुटे हुए हैं। जिंबाब्‍वे में बांग्‍लादेश की कप्‍तानी करने वाले हसन को हरारे में दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद वो आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच और तीन वनडे मैचों की सीरीज से बाहर हो गए थे। 

इस साल बांग्‍लादेश के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वालों में से एक लिटन दास को जिंबाब्‍वे दौरे पर हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी और वो एशिया कप से बाहर हो चुके हैं। लिटन दास की गैरमौजूदगी में बांग्‍लादेश के पास विशेषज्ञ ओपनर के रूप में अनामुल हक और परवेज हुसैन ईमोन बचे हैं। बांग्‍लादेश के कप्‍तान शाकिब अल हसन को उम्‍मीद होगी कि एशिया कप में उन्‍हें मजबूत टीम मिले। बांग्‍लादेश को एशिया कप में अपना पहला मुकाबला 30 अगस्‍त को खेलना है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल