लाइव टीवी

पाकिस्तान से भिड़ंत से पहले द्रविड़ ने किया टीम इंडिया के गेंदबाजों का बचाव, कहा-ग्लैमरस नहीं हैं पर...

Updated Sep 04, 2022 | 07:30 IST

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 में सुपर फोर के मुकाबले से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने अपनी टीम के पेस अटैक को शानदार बताया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने नहीं माना पाकिस्तान से कमतर है टीम इंडिया का पेस अटैक
  • द्रविड़ ने कहा हमारे गेंदबाज ग्लैमरस भले ना हों पर देते हैं रिजल्ट
  • आप कैसी भी गेंदबाजी करें लेकिन अंत में रिजल्ट मैटर करता है

दुबई: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को दुबई में एशिया कप 2022 में दूसरी बार भिडंत होने जा रही है। ग्रुप दौर के 28 अगस्त को खेले गए मुकाबले में दोनों टीमों के बीच भिड़ंत हुई थी और जिसमें बाजी टीम इंडिया के हाथ लगी थी। टीम इंडिया ने उस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 19.5 ओवर में 147 रन पर ढेर कर दिया था। इसके बाद जीत के लिए मिले 148 रन के लक्ष्य को खराब शुरुआत के बाद अंतिम ओवर में हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की शानदार पारियों की बदौलत 2 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया था।

द्रविड़ ने नहीं माना पाकिस्तान से कमजोर है भारत का पेस अटैक
ऐसे में जब टूर्नामेंट में दूसरी बार ये दोनों टीमें भिड़ने जा रही हैं तो पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी आक्रमण से भारतीय पेस अटैक की तुलना हो रही है। सुपर फोर के भारत पाक मुकाबले की पूर्व संध्या पर टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ से पाकिस्तान की गेंदबाजी को भारत से बेहतर बताते हुए सवाल किया गया तो द्रविड़ ने भी अपने सादगी भरे संजीदा अंदाज में करारा जवाब दे डाला।

गेंदबाजी में अहम होता है रिजल्ट
द्रविड़ ने कहा, मैं मानूंगा कि उन्होंने अच्छी बॉलिंग की थी और उनकी गेंदबाजी यूनिट अच्छी है। लेकिन हमने भी उन्हें 146 के स्कोर पर रोकने के लिए काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। नंबर में कभी दिखेगा कि किसी ने 145 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद डाली है तो किसी ने 147 पर अंत में गेंदबाजी के आंकड़े सबसे अहम होते हैं।'

ग्लैमरस ना हो भारतीय पेस अटैक लेकिन देता है रिजल्ट
द्रविड़ ने आगे कहा,  'आप किस रफ्तार से गेंद डाल रहे हो, गेंद स्विंग करा रहे हो या नहीं, लेकिन आपकी गेंदबाजी का आकलन रिजल्ट से ही होगा। पाकिस्तान के खिलाफ हमारे तेज गेंदबाजों के आंकड़े भी बेहतरीन थे। मैं कुछ हद तक उनकी गेंदबाजी का सम्मान करूंगा लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि हमारा पेस अटैक बेहद शानदार है, भले ही वो मैदान पर ग्लैमरस नहीं नजर आए लेकिन हमें रिजल्ट लाकर देता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल