लाइव टीवी

'टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स ने किया दरकिनार', इस भारतीय खिलाड़ी के बाहर रहने पर रवि शास्त्री ने जताई हैरानी

Updated Sep 07, 2022 | 12:37 IST

Ravi Shastri on Mohammed Shami: भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टी20 स्क्वाड से बाहर रखे जाने पर टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स की आलोचना की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारतीय खिलाड़ी।
मुख्य बातें
  • एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2022
  • भारत ने लगातार दो मैच में गंवाए
  • दोनों बार टारगेट का बचाव नहीं हुआ

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को एशिया कप के सुपर-फोर राउंड में लगातार दो शिकस्त झेलनी पड़ी हैं। पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से हार के बाद भारत को श्रीलंका ने 6 विकेट से मात दी। ऐसे में टीम इंडिया अब टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर है। बता दें कि दोनों मैचों में भारतीय पेस अटैक बड़े टारगेट का बचाव करने में नाकाम रहा। भारत ने पाकिस्तान के सामने 182 जबकि श्रीलंका के विरुद्ध 174 रन का लक्ष्य रखा था।

श्रीलंका के खिलाफ भारत के तीन तेज गेंदबाज एक भी विकेट नहीं चटका पाए। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने तीन और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट हासिल किया। पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया को अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की याद दिलाई और उन्हें टी20 स्क्वाड में शामिल करने का सुझाव दिया है। शास्त्री ने साथ ही शमी को नजरअंदाज किए जाने पर टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स की आलोचना की है। 

शमी ने पिछले साल विश्व कप के बाद से कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। उन्होंने आईपीएल 2022 में 20 विकेट लिए थे लेकिन फिर उन्हें सबसे छोटे फॉर्मे में नहीं चुना गया। हालांकि, वह वनडे और टेस्ट टीम के स्थायी सदस्य हैं। शास्त्री ने कहा, 'मैं यह देखकर हैरान हूं कि कैसे मोहम्मद शमी को मौजूदा भारतीय टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स द्वारा दरकिनार कर दिया गया है। भारतीय गेंदबाजी एशिया कप में उतनी प्रभावी नहीं दिख रही है और शमी जैसे अनुभवी खिलाड़ी को निश्चित रूप से टीम में जगह दी जानी चाहिए थी।'

 शास्त्री ने आगे कहा, 'हमने देखा है कि कैसे पिछले टी20 विश्व कप में ओस की वजह से स्पिनर पूरी तरह से अप्रभावी हो गए थे। ऐसे में शमी एशिया कप 2022 के लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकते थे, क्योंकि उन्होंने इस साल आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। उन्हें टीम का हिस्सा होना चाहिए था।' गौरतलब है कि शमी ने अब तक केवल 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 9.55 के इकोनॉमी रेट से 18 विकेट झटके हैं।

यह भी पढ़ें: 'वे सिर्फ ट्रोल करने के लिए जीते हैं', अर्शदीप के बचाव में आए शमी, पाकिस्तानी ट्रोल्स की लगाई क्लास

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल