लाइव टीवी

Asia Cup 2022: सुपर फोर राउंड में श्रीलंका की विजयी शुरुआत, अफगानिस्तान को दी रोमांचक मुकाबले में मात

Updated Sep 03, 2022 | 23:27 IST

श्रीलंका ने एशिया कप 2022 के सुपर फोर राउंड के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को मात देकर विजयी शुरुआत की है। अफनिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज की आतिशी पारी पर पानी फिर गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान
मुख्य बातें
  • श्रीलंका ने अफगानिस्तान को दी 4 विकेट के अंतर से मात
  • सुपर फोर में रोमांचक जीत के साथ श्रीलंका ने ग्रुप दौर की करारी हार का हिसाब किया चुकता
  • इस हार के साथ ही अफगानिस्तान के लिए मुश्किल हुई फाइनल की राह

शारजाह: मेजबान श्रीलंका ने एशिया कप के सुपर फोर राउंड के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट के अंतर से मात देकर विजयी शुरुआत की है। एक बार फिर बेहद उतार चढ़ाव वाले मुकाबले में श्रीलंका की टीम जीत के लिए मिले 176 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने में सफल रही। श्रीलंका ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए विजयी लक्ष्य को 5 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। 

ग्रुप दौर में मिली करारी हार का हिसाब किया चुकता
कुशल मेंडिस(19 गेंद में 36 रन), धनुष्का गुणाथिलका(20 गेंद में 33 रन), पथुम निशंका(28 गेंद में 35) और भानुका राजपक्षे(14 गेंद में 31) श्रीलंका की जीत के हीरो रहे। श्रीलंका को कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका लेकिन तेज पारियां खेलकर श्रीलंका की जीत में अहम भूमिका अदा की। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने ग्रुप दौर के पहले मुकाबले में 10 विकेट से मिली करारी हार का हिसाब भी अफगानिस्तान से चुकता कर लिया। 

गुरबाज की धमाकेदार पारी पर फिरा पानी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने रहमानुल्लाह गुरबाज की 45 गेंद में 84 रन की और इब्राहिम जादरान की 38 गेंद में 40 रन की पारियों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 175 रन का स्कोर खड़ा किया था। अब्राहम जादरान के आउट होने के बाद अफगानिस्तान की रन गति धीमी पड़ गई और श्रीलंका के गेंदबाजों ने अंत में कसी हुई गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया। श्रीलंका के लिए मधुशंका ने 2, तीक्षणा और फर्नांडो ने 1-1 विकेट झटके। अफगानिस्तान के दो खिलाड़ी रन आउट हुए। 

ये भी पढ़ें: रहमानुल्लाह गुरबाज ने खेली आतिशी पारी, उड़ाए श्रीलंका के गेंदबाजों के छक्के

अफगानिस्तान के लिए मुश्किल हुई फाइनल की राह 
अफगानिस्तान के लिए इस हार के साथ फाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है। उसे अब आगे के मैचों में भारत और पाकिस्तान से भिड़ना है। दोनों ही मैचों में उसे जीत हासिल करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। बड़े उलटफरे करके ही अफगानिस्तान की टीम अपने लिए फाइनल के दरवाजे खोल सकेगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल