लाइव टीवी

गौतम गंभीर ने उठाए हार्दिक पांड्या की जगह ऋषभ पंत को शामिल करने पर सवाल

Updated Aug 31, 2022 | 22:52 IST

गौतम गंभीर ने हांगकांग के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हार्दिक पांड्या की जगह एकादश में ऋषभ पंत को शामिल करने पर सवाल उठाए हैं।

Loading ...
ऋषभ पंत
मुख्य बातें
  • हार्दिक पांड्या की जगह हांगकांग के खिलाफ ऋषभ को एकादश में शामिल किए जाने पर नाराजगी
  • गंभीर ने कहा कि ऑलराउंडर की जगह शामिल किया जाना चाहिए ऑलराउंडर
  • नहीं किए जाने चाहिए टीम में बेमेल बदलाव

दुबई: एशिया कप में बुधवार को अपने दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया हांगकांग के खिलाफ खेलने उतरी। इस मुकाबले में हांगकांग के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। लेकिन टॉस के बाद जैसे ही रोहित ने टीम का ऐलान किया हर किसी के मन में ये सवाल उठा कि हार्दिक पांड्या को आराम देकर ऋषभ पंत को टीम में क्यों शामिल किया गया?

हार्दिक रहे थे पाकिस्तान के खिलाफ जीत के हीरो
हार्दिक पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे थे। उन्होंने 25 रन देकर 3 विकेट झटके थे वहीं बल्लेबाजी में 17 गेंद में नाबाद 33 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। पाकिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक की वरीयता दी गई थी। ऐसे में रोहित के उस फैसले पर भी सवाल खड़े हुए थे। 

नहीं किए जाने चाहिए बेमेल बदलाव
ऐसे में बुधवार को जब रोहित ने हार्दिक को आराम देकर ऋषभ पंत को एकादश में शामिल करने का ऐलान किया तो रोहित के इस फैसले पर गौतम गंभीर ने फिर नाराजगी जाहिर की। गौतम ने कहा, अगर आपको ऋषभ पंत को खिलाना है तो उन्हें दिनेश कार्तिक की जगह टीम में शामिल किया जाना चाहिए। अगर आपने हार्दिक को आराम देने का फैसला किया है तो दीपक हुड्डा को खेलना चाहिए।'

गंभीर का सीधे तौर पर कहना है कि विकेटकीपर की जगह विकेटकीपर को और ऑलराउंडर की जगह ऑलराउंडर को ही शामिल किया जाना चाहिए। बेमेल बदलाव करने से टीम का संतुलन बिगड़ता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल