लाइव टीवी

एशिया XI और वर्ल्‍ड XI टीमों का ऐलान, कोहली और गेल सहित ये स्‍टार खिलाड़ी करेंगे धमाल

Updated Feb 25, 2020 | 16:13 IST

Asia XI vs World XI: टीम इंडिया के कुल 6 खिलाड़‍ियों को एशिया एकादश टीम में जगह मिली है। भारतीय टीम के केएल राहुल सिर्फ एक मैच के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। देखिए दोनों टीमों का पूरा स्‍क्‍वाड।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspYouTube
विराट कोहली और क्रिस गेल
मुख्य बातें
  • एशिया और विश्‍व एकादश टीमों का हुआ ऐलान
  • भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के हिस्‍सा लेने पर सस्‍पेंस बरकरार
  • भारतीय टीम के कुल 6 खिलाड़‍ियों को एशिया एकादश में मिला मौका

ढाका: बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) अपने स्‍थापक शेख मुजीबुर रहमान की 100वीं वर्षगांठ का जश्‍न मनाने की तैयारियों में जुटा हुआ है। इस उपलक्ष्‍य में वह एशिया एकादश और विश्‍व एकादश के बीच दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज आयोजित करने जा रहा है। दुनिया के स्‍टार क्रिकेटर्स इस सीरीज में हिस्‍सा लेने वाले हैं, जो 18 और 21 मार्च को ढाका में शेर-ए-बांग्‍ला स्‍टेडियम में खेले जाएंगे। इन मुकाबलों के लिए दोनों टीमों की घोषणा हो चुकी है। बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्‍यक्ष नजमुल हसन ने मंगलवार को ढाका में खिलाड़‍ियों के नामों की घोषणा की।

भारतीय टीम के कुल 6 खिलाड़‍ियों का नाम एशिया एकादश के लिए लिया गया है। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और केएल राहुल के बारे में खबर है कि ये दोनों खिलाड़ी एक मैच के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। वैसे, कप्‍तान कोहली की उपलब्‍धता की जानकारी अब तक बीसीसीआई को भी नहीं मिल सकी है। यह देखना रोचक होगा कि वह एक मैच के लिए भी उपलब्‍ध रह पाएंगे या नहीं। इन दोनों मैचों में दुनिया के कई स्‍टार खिलाड़ी धमाल मचाते दिखेंगे।

विश्‍व एकादश में वेस्‍टइंडीज के सबसे ज्‍यादा चार खिलाड़‍ियों को मौका मिला है। इंग्‍लैंड के तीन जबकि न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के दो-दो खिलाड़‍ियों को मौका मिला है। ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से एकमात्र तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई को शामिल किया गया है।

वहीं एशिया एकादश में भारत की तरफ से सबसे ज्‍यादा छह खिलाड़‍ियों को मौका मिला है। बांग्‍लादेश के चार खिलाड़‍ियों को जगह मिली है। श्रीलंका और अफगानिस्‍तान के दो-दो जबकि नेपाल के एक खिलाड़ी को जगह मिली है। विराट कोहली के हिस्‍सा लेने पर सस्‍पेंस बरकरार है जबकि केएल राहुल एक मैच के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। इस बात की जानकारी अब तक नहीं मिल सकी है कि एशिया एकादश की कमान कौन संभालेगा। इसके अलावा एशिया एकादश के कोच का नाम भी सामने निकलकर नहीं आया है। जल्‍द ही इसकी जानकारी मिलेगी।

दोनों टीमें

विश्‍व एकादश - एलेक्‍स हेल्‍स (इंग्‍लैंड) , क्रिस गेल (वेस्‍टइंडीज) , फाफ डु प्‍लेसिस (कप्‍तान) (दक्षिण अफ्रीका), निकोलस पूरन (वेस्‍टइंडीज) , रॉस टेलर (न्‍यूजीलैंड), जॉनी बेयरस्‍टो (इंग्‍लैंड), कीरोन पोलार्ड (वेस्‍टइंडीज), आदिल राशिद (इंग्‍लैंड), शेल्‍डन कॉट्रेल (वेस्‍टइंडीज), लुंगी एनगिडी (दक्षिण अफ्रीका), एंड्रयू टाई (ऑस्‍ट्रेलिया) और मिचेल मैक्‍लेनाघन (न्‍यूजीलैंड)। कोच - टॉम मूडी (ऑस्‍ट्रेलिया)

एशिया एकादश - केएल राहुल (भारत), शिखर धवन (भारत), तमीम इकबाल (बांग्‍लादेश), विराट कोहली (भारत), लिटन दास (बांग्‍लादेश), रिषभ पंत (भारत), मुस्‍ताफिजुर रहमान (बांग्‍लादेश), थिसारा परेरा (श्रीलंका), राशिद खान (अफगानिस्‍तान), मुश्फिकुर रहीम (बांग्‍लादेश), संदीप लामिछाने (नेपाल), लसिथ मलिंगा (श्रीलंका), मोहम्‍मद शमी (भारत), कुलदीप यादव (भारत) और मुजीब उर रहमान (अफगानिस्‍तान)। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल